Published On : Tue, Jun 13th, 2017

नागपुर में आदित्य 98.6 प्रतिशत अंक लेकर बना टॉपर, वहीं राधिका रहीं द्वितीय

Aditya Lotey and Radhika Dhok

Aditya Lotey and Radhika Dhok


नागपुर
 : दसवीं के परीक्षा परिणाम मंगलवार को राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक मंडल की ओर से जारी किए गए. जिसमें बिना अतिरिक्त अंकों के आदित्य लोटे ने 98.6 प्रतिशत अंक लेकर शहर से प्रथम स्थान हासिल किया है. दूसरे स्थान पर राधिका ढोक ने 98.4 प्रतिशत अंक लिए हैं. दोनों ही विद्यार्थी रामदासपेठ के सोमलवार हाईस्कूल के विद्यार्थी हैं. आदित्य ने इस अवसर पर कहा कि उसे पहले से उम्मीद 98 प्रतिशत मिलने की थी. इस मकाम को पाने के लिए वह रोज 2 घंटे तक पढ़ाई करता था. आदित्य को आगे चलकर जेईई देकर प्रोग्रामिंग और सॉफ्टवेयर डेवलपिंग में करियर बनाना है. उसके पिता उमेश वेयरहाउसिंग में मैनेजर हैं और मां वंदना एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में पुलिस कर्मी है. आदित्य ने बताया कि जब उसके रिजल्ट की जानकारी परिजनों को मिली तो उनके दादा और दादी की आखों में आंसु आ गए.

98.4 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान हासिल करनेवाली राधिका ढोक ने बताया कि उसे सोशल मीडिया बिलकुल पसंद नहीं है. इसलिए वह इससे साल भर दूर थी. उसने कहा कि वह आगे मेडिकल क्षेत्र में करियर बनाना है. राधिका रोजाना दो से तीन घंटे पढ़ाई करती थी. उसे संस्कृत जूलॉजी विषय काफी पसंद है. उसके पिता योगेश ढोक बैंक में कार्यरत हैं और मां शैला ढोक गृहिणी है. उसने बताया कि उसके माता और पिता दोनों ने उसे पढ़ाई के लिए प्रेरित किया.

तीसरे नम्बर पर प्रांजन भोयर रहा. प्रांजन रमना मारुती स्थित जे. पी. इंग्लिश हाईस्कूल का विद्यार्थी है. प्रांजन ने दसवीं की परीक्षा में 98.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. प्रांजन के पिता शिक्षक हैं और माता गृहिणी. प्रांजन ने बताया कि उसे आगे चलकर इंजीनियरिंग करके आईएएस की तैयारी करनी है.