Published On : Mon, Jul 2nd, 2018

फेल छात्रा के मार्क्स बढ़ाकर पास करने को लेकर परीक्षा विभाग की जांच कराने की मांग

नागपुर- नागपुर यूनिवर्सिटी और परीक्षा विभाग आए दिन अपने कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा में रहता है. इसी तरह से नागपुर यूनिवर्सिटी में मार्क्स बढ़ाने के घोटाले में लिप्त कर्मियों पर कार्रवाई की मांग एबीवीपी ने की है. एबीवीपी के अनुसार फेल हो चुकी एक छात्रा को पास करने के लिए सेमेस्टर परीक्षा में मार्क्स बढ़ाने के लिए यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग के कर्मचारीयों का भी हाथ है. इसके बावजूद दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है. यह कहना है एबीवीपी के विद्यार्थियों और पदाधिकारियों का.

एबीवीपी के छात्रों ने इस मुद्दे को लेकर यूनिवर्सिटी के कुलगुरु डॉ.सिध्दार्थविनायक काणे को निवेदन सौंपा है. इस समय एबीवीपी के प्रांतमंत्री विक्रमजीत कलाने ने बताया कि इस पूरे मामले में अगर जांच की गई होती तो अनेक खुलासे हुए होते. लेकिन इस प्रकरण की जांच नहीं की गई. इस गंभीर प्रकरण में अधिकारियों की भूमिका पर भी उन्होंने शक जताया है. इसकी जांच कमेटी गठित करने की मांग बीवीपी के पदाधिकारियों ने की है.

इस दौरान प्रांत सहमंत्री रवि दाउंगे, सिनेट सदस्य विष्णु चांगदे, वामन तुर्के, कार्यकर्ता अमित पटले, समर्थ रागिट, वैभव बावनकर,करन खंडाले, चैतन्य पांडे, शांतनु झाड़े, विजया चिखलकर, प्रीति खुलभजे, गौरव हरड़े, मेहुल मुठे मौजूद थे.