Published On : Fri, Mar 15th, 2024
Aaj ka Rashifal | By Nagpur Today Nagpur News

Aaj Ka Rashifal,15 मार्च 2024

Advertisement

मेष:आज अल्पावधि निवेश अच्छा लाभ दे सकता है.काम को लेकर आपको कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, जिन्हें समय रहते पकड़ लिया जाए तो काफी फायदा होगा. आप निजी जीवन को लेकर काफी भावुक रहेंगे और अपने जीवन में प्रेम के प्रति विशेष आकर्षण महसूस करेंगे.पैसों के मामले में आज का दिन आपको आगे ले जाएगा.समीप की यात्रा का संयोग है.

शुभ अंक—9
शुभ रंग— सफेद

वृषभ:आज कार्यक्षेत्र में आज कार्य का दबाव अत्यधिक रहेगा. व्यापार में वृद्धि होगी.किसी मीटिंग-फंक्शन के लिए भी आज आपको कॉल आ सकती है. परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा. दूर-दराज के लोगों से बातचीत होगी. आज कोई ऐसी यात्रा हो सकती है, जिससे आने वाले दिनों में आपको लाभ होगा. वाहन सुख मिलेगा. धर्मिक आस्था में वृद्धि होगी.

शुभ अंक—5
शुभ रंग— भूरा

मिथुन:आज कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी की खास मदद करेंगे. आपको अपने उच्च अधिकारियों द्वारा सराहना प्राप्त होगी. व्यापार में आज अत्यधिक परिश्रम एवं संघर्ष की स्थिति रहेगी. सामाजिक मान-सम्मान प्राप्त होगा. परिवार में भाई से किसी बात पर विवाद हो सकता है. करीबी रिश्ते के साथ अविश्वास उत्पन्न होगा.

शुभ अंक—3
शुभ रंग— हरा

कर्क: आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ है. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों द्वारा कार्य की सहारना प्राप्त होगी. सहकर्मी के साथ आपसी समझ उत्पन्न होगी. व्यापार में धन की प्राप्ति का योग अच्छा रहेगा. परिजनों में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा.

शुभ अंक—8
शुभ रंग— लाल

सिंह: आज कार्यक्षेत्र में किसी बड़ी समस्या का समाधान होने से काफी राहत महसूस करेंगे. यश की प्राप्ति होगी और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. व्यापार में धन का लाभ मिलेगा. शत्रु पर विजय प्राप्त कर सकने में सफल होंगे. परिवार में मानसिक अशांति रहेगी. क्रोध पर नियत्रंण रखें.

शुभ अंक—9
शुभ रंग—नारंगी

कन्या: आज आपकी दूर या फिर समीप की यात्रा बन सकती है. यात्रा सुखद होगी. किसी अच्छे कार्य में धन खर्च होने से मन में प्रसन्नता रहेगी. परिवार में अचानक कुछ परेशानियां आ सकती है. हालांकि पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से ही समस्या का समाधान भी प्राप्त होगा.

शुभ अंक—6
शुभ रंग—नीला

तुला-आज आपके लिए कुछ निर्णय परिवार की ओर से लिए जा सकते हैं.प्रोफेशन एवं व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा. साथियों से वैचारिक मतांतर हो सकते हैं.जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा.कार्यों को गति प्राप्त होगी एवं समस्याओं का निदान होगा. विवादों के अंत के साथ ही परिवार एवं समाज में सौहार्द्र निर्मित होगा.वाहन चालन में सचेत रहें एवं जोखिमपूर्ण कार्यों को नहीं करें.

शुभ अंक—7
शुभ रंग—सफेद

वृश्चिक-आज कार्यस्थल पर केवल अपने कार्य पर ध्यान दें,कम समय में ज्यादा लाभ वाली योजनाओं से दूर रहें.पीछे छूटने की चिंता एवं अच्छे परिणाम को प्राप्त करने के दबाव को छोड़कर मेहनत से आगे बढ़ेंगे तो सफलता मिलेगी.निराशा को त्यागकर अपनी हिम्मत का सहारा रखें.प्रेम संबंधों में किसी दूसरे के कारण गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं.जो भी कार्य आपने लिया है,उसे समय पर पूरा करने का प्रयास करें.

शुभ अंक—8
शुभ रंग—मैरून

धनु राशि-आज मन प्रसन्न रहेगा एवं उत्साह में वृद्धि होगी. न्यायालयीन एवं संपत्ति के मामलों में विजय प्राप्त होगी. प्रतिष्ठित लोगों से मिलने का मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर वातावरण मनमाफिक रहेगा. नई जिम्मेदारी मिल सकती है.नकारात्मकता को हावी नहीं होने दें.नौकरी में सुखद परिवर्तन भी हो सकता है. व्यापार बदलने का विचार नही करें एवं किसी बड़े निवेश का चयन नही करें.

शुभ अंक—4
शुभ रंग— नारंगी

मकर-आज परिवार के साथ धार्मिक यात्राओं पर भी जा सकते हैं.इस समय आपको परिवार की ओर से कुछ लाभ हो सकता है या कोई सहायता प्राप्त हो सकती है.अवांछित लोगों से मिलना होगा. प्रेम के लिए यह समय अनुकूल है.जीवन साथी के साथ वाद विवाद में वृद्धि हो सकती है इसलिए स्वयं को शांत बनाए रखने की कोशिश करें.

शुभ अंक—7
शुभ रंग—क्रीम

कुम्भ राशि-आज निर्णयों को कई बार बदलना पड़ सकता है. धन की आवश्यकता के लिए ऋण लेना पड़ सकता है.लाभ में वृद्धि के आसार बनेंगे एवं समय अच्छा व्यतीत होगा. धार्मिक कार्यों में जाना पड़ सकता है. संतान से सुख प्राप्त होगा. पिता से सहयोग मिलेगा.पदोन्नति के अवसर मिलेंगे.जीवनसाथी की सलाह महत्वपूर्ण होगी.

शुभ अंक—2
शुभ रंग—नीला

मीन राशि-आज संतान के किसी मामले में हस्तक्षेप करना पड़ सकता है. परिवार की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है.सगे-संबंधियों का सहयेाग मिलेगा एवं आत्मविश्वास प्रबल रहेगा.कार्य के प्रति उत्साहित रहेंगे.लक्ष्य प्राप्त करने में सफल होंगे.वैभव में वृद्धि होगी.शीघ्रता से कार्य करने की चाह में कार्य बिगड़ सकता है.

शुभ अंक—4
शुभ रंग— नारंगी