Published On : Mon, Nov 22nd, 2021
nagpurhindinews / News 3 | By Nagpur Today Nagpur News

कोरोना – एक ही स्कूल की 288 छात्राएं संक्रमित

Advertisement

देश और दुनिया ने कोरोना का पहली और दूसरी लहर में खूब तबाही का मंजर देखा. हालांकि,अब मामलों में कमी के साथ थोड़ी राहत मिली है. हालात में सुधार को देखते हुए स्कूल और दफ्तर भी खोले जाने लगे हैं. लेकिन तेलंगना से आई हालिया खबर डराने वाली है. दरअसल, रविवार को तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 288 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सामूहिक कोविड -19 संक्रमण सामने आया है.

वायरस फैलने की जानकारी मिलने पर छात्राओं के माता-पिता विद्यालय पहुंचे और प्रशासन से उनकी बच्चियों को घर भेजने की अपील की. स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षकों सहित सभी स्कूली छात्राओं और कर्मचारियों के सामूहिक कोविड टेस्ट करने का निर्णय लिया है. बता दें कि, इस रेजीडेंशियल स्कूल में 575 विद्यार्थी हैं.

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव ने जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को फोन किया और संक्रमित छात्राओं की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली. उन्होंने अधिकारियों को बेहतर चिकित्सा प्रदान करने और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय करने का आदेश दिया. रविवार को तेलंगाना में 103 कोविड मामले दर्ज किए गए.

गौरतलब है कि इस साल कोरोना का दूसरी लहर में जिस तरह तबाही मची उसने लोगों को भीतर तक झकझोर दिया था. ऐसे में एक बार फिर कोरोना मामलों के बढ़ने की खबर से रौंगटे खड़े हो जा रहे हैं.