Published On : Sun, May 10th, 2020

24 घंटे में 7 अधिकारी सहित 72 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण पुलिसकर्मियों में तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 7 अधिकारी सहित कुल 72 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. पुलिसकर्मियों में नए मामले सामने आने के साथ ही ये संख्या बढ़कर 786 पर पहुंच गई. इन संक्रमित मरीजों में 88 पुलिस अधिकारी और 698 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं. घातक संक्रमण के चलते अभी तक 7 पुलिसकर्मियों की मौत भी हो चुकी है. उसी के साथ 76 पुलिसकर्मी ठीक हो अपने घर जा चुके हैं. गौरतलब है कि पिछले 4 दिनों में 330 पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है.

खजूरी थाने के 6 पुलिसकर्मी संक्रमित
खजूरी थाने के 6 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. अधिकारियों का कहना है कि इन सभी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी अलग-अलग जगह पर लगाई गई थी, जहां वे कोरोना के मरीजों की निगरानी में लगे थे. इन्हीं में से एक वजीराबाद स्थित क्वारंटीन सेंटर भी है, यहां पर भी इन्हें तैनात किया गया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 4 हेड कॉन्स्टेबल और दो कॉन्स्टेबल पॉजिटिव पाए गए हैं.

जे जे मार्ग पुलिस थाने में 26 पुलिसकर्मी संक्रमित
इससे पहले दक्षिण मुंबई के जे जे मार्ग पुलिस थाने में तैनात एक ही पुलिस थाने के 12 पुलिस अधिकारियों समेत 26 पुलिसकर्मी कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए गए हैं. इन संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों को आइसोलेशन (Isolation) में भेजा गया है. उन्होंने कहा कि इतने सारे संक्रमण के मामलों को देखते हुए लगता है कि जे जे मार्ग पुलिस थाना शहर में संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित थाना है.

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या
महाराष्ट्र में शनिवार को संक्रमण के 1165 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 20,228 पर पहुंच गया जो देश के कुल मामले का करीब 33% है. राज्य में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 779 हो गई. 24 घंटे में 1165 नए मामले में से 722 केस मुंबई शहर से सामने आए हैं, जबकि 27 लोगों की मौत हो गई है. मुंबई शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 12,864 हो गए. संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 489 पहुंच गया है.