Published On : Sat, Oct 9th, 2021

अगले सप्ताह 40 नए कोयला खदानों की नीलामी होगी

– मंत्रालय द्वारा एक रोलिंग नीलामी तंत्र लागू किया गया है, इसलिए पिछली श्रृंखला में स्थगित की गई कोयला खदानें भी प्रस्तावित होंगी।

नागपुर/नई दिल्ली – कोयला मंत्रालय कोयले की बिक्री करने के लिए 40 नए कोयला खदानों के नीलामी की अगले दौर की प्रक्रिया की शुरूआत करेगा। चूंकि मंत्रालय द्वारा एक रोलिंग नीलामी तंत्र लागू किया गया है, इसलिए पिछली श्रृंखला में स्थगित की गई कोयला खदानें भी प्रस्तावित होंगी।इनमें नागपुर जिले से सम्बंधित कोल् ब्लॉक का समावेश हैं.

केंद्रीय कोयला, खान एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी इस महीने की 12 तारीख को मंत्रालय में आयोजित होने वाले शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोयला मंत्रालय और भारत सरकार, कोयला क्षेत्र में सुधार लाने और देश की अर्थव्यवस्था के लिए मूल्य को अनलॉक करने की दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं। इन नीलामियों की सफलता के माध्यम से आत्मानिर्भर भारत के विजन को और ज्यादा मजबूती प्रदान करने में मदद मिलेगी क्योंकि यह भारत में कोयले के आयात में कमी लाने और ऊर्जा सुरक्षा को सुनिश्चित करने में सहायता प्रदान करेगा।