Published On : Fri, Oct 22nd, 2021

मनपा में 17 अतिरिक्त गाड़ियां चल रही,सिर्फ 1 को हटाने की नोटिस

मनपा सामान्य प्रशासन विभाग के मनीष डुमरे और विभाग प्रमुख के वाहन चालक संभाल रहे अफरा-तफरी और लगा रहे मनपा खजाने को चुना

नागपुर – मनपा में धांधली के लिए मशहूर लोककर्म विभाग के साथ सामान्य प्रशासन विभाग का नाम सर्वोपरि हैं, जहां एक के बाद एक गैरकानूनी काम को खुलेआम अंजाम दिया जा रहा। विभाग के डुमरे और विभाग प्रमुख के वाहन चालक इंद्रजीत ठाकुर इनदिनों किराये के वाहनों के नाम पर धांधली में लिप्त हैं। जिसकी जानकारी विभाग प्रमुख को होने के बावजूद उनकी चुप्पी उनके MR CLEAN वाली इमेज को धक्का पहुंचा रही।

विभागीय सूत्रों के अनुसार मनपा में सामान्य प्रशासन विभाग के निगरानी में 17 गाड़ियां EXTRA चल रही। इनमें माउली द्वारा लगाया गया 1 अतिरिक्त गाड़ी का समावेश है। यह गाड़ी 2 साल चलवाई गई,इसके लिए शुरू में STAMP PAPER पर बाकायदा अग्रीमेंट भी किया गया था। अब इसे OWNERSHIP की आड़ लेकर ATTACH वाली गाड़ी नहीं चलती का बहाना बनाकर गाड़ी हटाने का नोटिस दिया गया।इनसे शुरुआत में EMD भी वसूला गया था।यह गाड़ी फिलहाल CAFO की सेवा में चलवाई जा रही।

जबकि माउली टूर एन्ड ट्रेवल्स की तरह 16 अन्य गाड़ियां भी एक्स्ट्रा चल रही,इनसे EMD भी नहीं लिया गया था। इन 16 गाड़ियों में से कुछ गाड़ियां पहले चल रही थी,फिर हटा ली गई थी,अब फिर लगा दी गई। इस गोरखधंधे में डुमरे और ठाकुर विभाग प्रमुख की आड़ में स्वयं का व्यवसाय चला रहे। दूसरा प्रकरण : वर्ष 2019 में धनलक्ष्मी टूर एन्ड ट्रेवल्स के नाम से टेंडर हुआ था,यह गाड़ी तभी कर्ज का किश्त न भरने के कारण जप्त कर ली गई थी,इसके बाद इस गाड़ी को यवतमाल के गीत टूर एन्ड ट्रेवल्स के नाम पर यवतमाल में तब से चल रही है।

लेकिन इसी गाड़ी का नंबर पर धनलक्ष्मी टूर एन्ड ट्रेवल्स पिछले 2 साल तक मनपा में किसी अन्य की किराये पर गाड़ी लेकर चलाई जा रही थी,जब मामला खुलने के कगार पर आया तो डुमरे व ठाकुर के सलाह पर धनलक्ष्मी ने सामान्य प्रशासन विभाग को एक पत्र दिया,वह यह कि उसकी गाड़ी खराब हो गई,उसे ठीक होने में 45 दिन लगेगा,तब तक वह दूसरी गाड़ी सेवा में भेज रहा है,जो फर्जी गाड़ी नंबर की आड़ में चल रही थी,मामला आगे बढ़ने के पहले डुमरे और ठाकुर ने सेटलमेंट कर गाड़ी भी हटा दी।लेकिन फर्जीवाड़े पर विभाग प्रमुख ने चुप्पी साधे रहे।


विभागीय सूत्रों की मांग है कि सभी अतिरिक्त गाड़ी को हटाए या फिर जिसे नोटिस दी गई,उसे कायम रखे,इसके अलावा विभाग प्रमुख की आड़ में रोटी सेकने वाले डुमरे और ठाकुर पर नियमानुसार कड़क कार्रवाई की जाए,अन्यथा मामला न्यायालय तक ले जाया जाएगा,इस दौरान होने वाली नुकसान के जिम्मेदार मनपा प्रशासन होगा।