Published On : Thu, Feb 4th, 2021

एचसीएल टेक्नोलॉजीज आनेवाले माह में नागपुर में १००० कर्मचारियों को शामिल करेगी

•अग्रणी वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ( एचसीएल) ने आज नागपुर के मिहान स्थित एचसीएल कैंपस में १००० फ्रेशर और अनुभवी प्रोफेशनल्स को नौकरी देने के योजना की घोषणा की।

•यह महाविद्यालयों के फ्रेशर्स और काम कर रहे प्रोफेशनल्स के वांछित कौशल और अनुभव के साथ पदों पर आवेदन करने के लिए एक खास अवसर होगा।

•मिहान में एचसीएल का ५० एकर का कैंपस अप्रैल २०१८ से २००० कर्मियों के साथ कार्यात्मक है। संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल (युएसजीबीसी ) द्वारा दुनिया भर में प्लेटिनम प्रमाणित परिसरों की एलीट लीग का केंद्र अब एक हिस्सा है।

•एचसीएल का नागपुर केंद्र अब स्टेट-ऑफ़-आर्ट जागतिक आईटी विकास केंद्र बनाने,भर्ती,प्रशिक्षण, स्थानीय प्रतिभाओं को रोजगार और उनके लिए स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और संचालित करने के लिए एचसीएल के तत्वज्ञान के साथ मेल खाता है। एचसीएल नागपुर अब अभियांत्रिकी और आर एंड डी सेवाओं, एप्लीकेशन डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सर्विसेज ऑफ बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करता है।

•एचसीएल नागपुर का ‘कम बॅक होम’ अभियान नागपुर के प्रतिभाओ तक पहुंचने और अपने घरवापस आकर ईसीआर, अप्लिकेशन,इंफ्रास्ट्रचर मैनेजमेंट सेवाओं में अपना पेशा बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। ‘ स्टे रूटेड ‘ अभियान जागतिक स्तर पर अपने ही शहर में स्नातकों के लिए अवसर बनाने पर ध्यान केंद्रित है और नए अवसरों के साथ फ्रेशर्स तक पहुँचता है।

•एचसीएल प्रवेश स्तर की नौकरी की भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास कौशल-आधारित प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करता है। आवेदक जो एचसीएल के साथ आई-टी पेशा शुरू करने में रुचि रखते है वे प्रशिक्षण और नौकरी पर रखने के कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थी जिन्होंने बारहवीं कक्षा, विज्ञान ग्रेजुएट और अभियांत्रिकी ग्रेजुएट के साथ पोस्ट ग्रेजुएट पूरा किया है एचसीएल उनके लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करता है।

•एचसीएल के कर्मचारियों को एचसीएल के बेनिफिटबॉक्स नामक लाभकारी कार्यक्रम के लिए भी प्रवेश मिलता है। इस कार्यक्रम के एक भाग के रूप में,एचसीएल के कर्मचारियों को उनके और परिवार के सदस्यों के लिए स्वास्थ्य देखभाल की सुविधाएं, कर्मचारी बच्चों के लिए शिक्षा लाभ के अलावा सुविधाओं के कार्यक्रम के हिस्से के रूप में कर्मचारियों के लिए उपलब्ध छूट और भेट भी मिलती है।

•अनुभवी प्रोफेशनल्स जावा, नेट, सेल्सफाॅर्स,मुलसोफ्ट,पीएलएम, ऑटोमेशन टेस्टिंग, एंड-यूज़र कंप्यूटिंग, डेटा सेंटर ऑपरेशंस, लीडरशिप रोल जैसे सर्विस डिलीवरी मैनेजर, ऑपरेशंस मैनेजर, प्रोजेक्ट और प्रोग्राम मैनेजर जैसी मुख्य तकनीकों में २-२० साल के अनुभव के साथ एचसीएल में नौकरी पा सकते है। दिलचस्पी रखने वाले आवेदक अपने रिज्यूमे को recruit.nagpur@hcl.com पर भेज सकते हैं।

श्रीमती शिवशंकर-कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष, एचसीएल टेक्नोलॉजीज का कोट-एचसीएल की ‘न्यू विस्टा ’पहल भारत में अभिनव अवसरों और मंचो के साथ प्रतिभा प्रदान करती है, जो उन्हें प्रौद्योगिकी परिदृश्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आवश्यक कौशल के साथ सशक्त बनाएगी। एचसीएल टेक्नोलॉजीज में, हमारे साहस और देखभाल के मुख्य मूल्य एक स्थायी भविष्य की ओर आशावाद की भावना के साथ सहयोग करने के लिए हमें प्रेरित करते है। पिछले ४ सालो में ,मधुराई, लखनऊ, नागपुर और विजयवाड़ा जैसी नई जगहों पर हमारे केंद्र परिपोषक हुए है और १५,००० आवेदकों को नौकरी दी है, जो अब एचसीएल टेक्नोलॉजीज का एक प्रमुख हिस्सा बन चुके है।