Published On : Thu, Apr 24th, 2014

सिरोंचा में एटीएम से उड़ाए 10 हजार

ध्यान न देने के बाद पल्ला झाड़ रहा है बैंक  

सिरोंचा :तहसील के नगरम निवासी व्यंकटम सत्यनारायण कंबागोली नामक व्यक्ति का बैंक ऑ इंडिआ में है.न्हेंबैंक ने एटीएम दिया है. मंगलवार को उके एटीएम से 10 हजार रुपए उड़ाए जाने का मामला सामने आया है. कंबागोली द्वारा कुछ दिन पूर्व ही एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आने व एटीएम लॉक होने की बात वताकर कोड नं. पूछा था.कंबागोली ने इसकी जानकारी बैंक के सिरोंचा शाखा को दी थी. लेकिन बैंक प्रशासन ने उस पर ध्यान नहीं दिया. अब बैंक उक्त घटना से पल्ला झाड़ रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 13 अप्रैल को कंबागोली को 07761811540 क्र. के मोबाइल नं. से फ़ोन आया तथा फोन पर बैंक से बोलने का हवाला देते हुए कहा था कि आपके एटीएम की अवधि समाप्त होने के चलते आपका एटीएम लॉक होनेवाला है. एटीएम को रिन्यू करने के लिए उसने एटीएम का कोड बताने को कहा और व्यंकटम कंबागोली ने एटीएम का कोड उसे बता दिया.

इस दौरान उनके एटीएम में केवल 250 रुपए थे तथा उन्होंने दूसरे ही दिन यह बात संबंधित बैंक शाखा में जाकर बैंक के शाखा अधिकारियों को यह बात बताईइसके पश्चात 21 अप्रैल को उनके बैंक खाते में एलआईसी के 10 हजार रुपयों की राशि जमा हुई. ठीक दूसरे दिन उसे एटीएम के माध्यम से निकाले जाने का मैसेज उसनके मोबाइल पर आया. उन्होंने बैंक के सिरोंचा की शाखा में जाकर जांच की. तब उनके खाते से एटीएम द्वारा 10 हजार रुपए गायब होने की बात पता चली.

इस बारे में बैंक अधिकारियों को बताने पर उन्होंने उक्त बात से तथा पूर्व में की गई शिकायत से भी पल्ला झाड़ लिया. व्यंकटम कंबागोली अब न्याय किससे मांगे इस उलझन में वे फंसे हुए हैं. उनका मानना है कि अगर बैंक अधिकारियों ने उनकी बात पर ध्यान दिया होता तो शायद वह घटना नहीं होती. फिलहाल व्यंकटम कंबागोली ने सिरोंचा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. बता दें कि इसके पूर्व भी सिरोंचा में ऐसी वारदातें हुई हैं.