Published On : Wed, Jul 16th, 2014

सावनेर : पहली बारिश ने ही पोल खोल दी सावनेर के बायपास की


सावनेर

worst road by rainमंगलवार को हुई इस मौसम की पहली बारिश ने ही सावनेर बायपास की पोल खोलकर रख दी है. ये बायपास सावनेर शहर के बाहर बोरुजवाड़ा में बना है. इस घटिया निर्माणकार्य की जांच करने की मांग की जा रही है.

बारिश से फोरलेन के इस बायपास में जगह-जगह दरारें पड़ गई हैं. बायपास की मिट्टी और मुरूम बहकर समीप के खेतों में चली गई है. करीब 6 से 7 घंटे हुई बारिश से बायपास के दोनों तरफ का हिस्सा धंस गया है. हाल ये है कि रोड दो हिस्सों में बंट गया है. बायपास पर पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण सारा पानी पास के खेतों में जमा हुआ और वहां तालाब बन गए. इससे नाराज किसानों ने युवक कांग्रेस की मदद से बायपास ही बंद करा दिया. बैकबोन कंपनी के अधिकारियों ने परिस्थिति हाथ से जाती देख उपविभागीय अधिकारी को बुलवाया, मगर किसान मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे. आखिर उपविभागीय अधिकारी के कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद कहीं जाकर किसान शांत हुए.

उधर, भारी बारिश से खुरजगांव का नाला भी उफान पर रहा. नाले का पानी पास के खेतों में भर गया. इससे किसानों का भारी नुकसान हुआ. इस क्षेत्र के किसानों ने पूरी जांच कर मुआवजा देने की मांग की है.

rain pic

saoner for lane