Published On : Fri, Sep 12th, 2014

वि. स. चुनाव : विकास कार्यों में सक्रिय हुए राजेंद्र मुलक, लगाई भूमिपूजन की झड़ी

rajendra-mulak-1नागपुर टुडे : विधान सभा चुनाव की आहट होते ही सभी राजनीतिक दल अपने अपने महिमामंडन में सक्रिय हो गए हैं। जहां एक ओर विपक्ष अपने लिए मैदान तैयार करने में जुट गया है वहीँ सत्ता पक्ष के नेताओं ने भी छोटे छोटे विकास कार्यों की झड़ी लगा दी है। इसी कड़ी में राज्य के वित्त व उर्जा राज्यमंत्री राजेन्द्र मुलक के प्रयास से मंजूर हुए विकास कार्यो मे से रामदासपेठ/ शंकर नगर प्रभाग में पेवर ब्लॉक बिछाने के कार्य का भूमिपूजन मुलक के हाथों किया गया. उक्त पेवर ब्लॉक रामदासपेठ स्थित क्रिम्स अस्पताल के पीछे की बस्ती में बिछाया जाएगा. पेवर ब्लॉक बिछाने के लिए 2 लाख रुपये की निधि मंजूर की गई,इस कार्य को पूरा होने के बाद स्थानीय रहवासियो को काफी राहत मिलेगी. उक्त कार्य अगले 10 दिनों मे पूरा होगा. इस अवसर पर शहर कांग्रेस के प्रवक्ता संदेश सिंघलकर,वैभव गोल्हर,रामप्रसाद चौधरी, मूलचंद बैसवारे ,संजय समर्थ,सुजीत रुईकर,अरुण मोरे,किशोर भोंगाडे ,अमित भोंगाडे ,नंदकिशोर दियेवार ,रणवीर पटले, सुलेखा  दियेवार, विमल दियेवार ,विनायक भोंगाडे ,आशा भोंगाडे ,कल्पना कोहले,प्रीति इंगोले,घनश्याम इंगोले,वर्षा दियेवार आदि उपस्थित थे.

गड्डीगोदाम में समाज भवन के निर्माणकार्य का भूमिपूजन
सिविल लाइन्स प्रभाग अंतर्गत गड्डीगोदाम परिसर में सुदर्शन दुर्गामाता मंदिर के सामने के चौक में समाजभवन के निर्माणकार्य का भूमिपूजन भी मुलक के हस्ते किया गया.यह निर्माणकार्य वर्ष भर में पूरा किया जायेगा।इस समाजभवन का लाभ जरूरतमंद नागरिकों को अल्प दर में मिलेगा।मूलक ने उक्त समाजभवन के लिए दलित बस्ती सुधार योजना अंतर्गत २९ लाख रूपए की निधि उपलब्ध करवाई।भूमिपूजन कार्य का आयोजन जयंत टेम्भुरकर ने किया,इस अवसर पर नगरसेवक देवा उसरे,निसार खान,इक़बाल भाई,बाबा इन्दूरकर,सुरेश अरखेल,शिवराज गुप्ता,दशरथ डकाहा,बंटी डकाहा,शांतनु अरखेल,विशाल डकाहा,जेवियर पिल्लै,शंकर बक्सरिया,नितेश बक्शी,पापा समुंद्रे,विक्की हाटे,अर्पणा नाईक,रोहित अरखेल,नरेश जेरपोत,निर्मल डेविड आदि उपस्थित थे.

कांग्रेस कार्यालय पहुंचे मुलक
नागपुर शहर कांग्रेस कमिटी अंतर्गत धरमपेठ प्रभाग के शंकरनगर स्थित कांग्रेस के कार्यालय में राज्यमंत्री मुलक ने सदभावना भेंट दी.इस अवसर पर कार्यालय में उपस्थित कांग्रेसी पदाधिकारी सह कार्यकर्ताओ से सविस्तार चर्चा की.प्रारम्भ में प्रभाग क्रमांक ५२ के अध्यक्ष पराग कुलकर्णी ने मूलक का स्वागत-सत्कार किया।इस अवसर पर ध्रुव नारायण जैस्वाल,सन्देश सिंघलकर,कमलेश पाटिल,संजय खोडे,राजेंद्र वारके,अधिवक्ता यशवंत आडवाणी,कैलाश कनोजिया,गणेश श्रीवास,मनोज ध्रुव,मनोज कोवे,बबलू पठान,शहीद खान,सुनील लछवानी आदि उपस्थित थे.

मिलीं लंबित अनुकम्पा नौकरियां
महावितरण में कार्यरत रहते जिन कर्मचारियों की मृत्यु हो गई थी,ऐसे मामले में मूलक ने अनुकम्पाधारको की सभी कागजी करवाई पूर्ण कर उन्हें महावितरण में समाहित किया। मुलक के प्रयास से अब तक १५० से अधिक अनुकम्पाधारको को नौकरी मिल चुकी है.इस महत्वपूर्ण पहल पर घनश्याम मांगे,इन्दुताई पुंड,भाऊराव कापसे,हनुमान वानखेड़े,पांडुरंग शिंगने,तुकाराम चौधरी,अशोक इंगोले,भीमराव फूसे आदि ने स्वागत-सत्कार किया।