Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Apr 10th, 2014
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Nagpur News

    विदर्भ में 55 फीसदी वोट

     

    सर्वाधिक 61 % गढ़चिरोली, सबसे कम  49.32 % नागपुर में 

    201 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम के हवाले,  नतीजे 16 मई को 

    Election-voting-1नागपुर.

    विदर्भ से लोकसभा की 10 सीटों के लिए आज शाम 5 बजे तक औसतन 55  फीसदी वोट डाले गए. सबसे अधिक 61 प्रतिशत वोट गढ़चिरोली-चिमुर में पड़े, जबकि नागपुर में सबसे कम 49.32 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. गढ़चिरोली के एटापल्ली में चुनावी टीम को ले जा रही गाड़ी पर गोलीबारी के अलावा विदर्भ में मतदान शांतिपूर्ण रहा. गोलीबारी में कोई जनहानि की खबर नहीं है. डेढ़ करोड़ से अधिक मतदाताओं ने 201 उम्मीदवारों का भाग्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद कर दिया. नतीजे 16 मई को आएंगे. विदर्भ में सर्वाधिक 33 प्रत्याशी नागपुर से और सबसे कम 7 प्रत्याशी अकोला से किस्मत आजमा रहे हैं. विदर्भ की दस सीटों में से अमरावती और रामटेक अनुसूचित जाति (एससी) तथा गढ़चिरोली-चिमुर सीट अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित हैं.

     

    अमरावती – 54. 82 फीसदी

    अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आज 16 लाख से अधिक मतदाताओं ने उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम के हवाले कर दिया. अमरावती में 54. 82 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. क्षेत्र में मुख्य मुकाबला शिवसेना के आनंदराव अडसूल और राकांपा की नवनीत राणा में है.

     

    अकोला – 49.90 फीसदी

    अकोला में  49.90 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला. अकोला में भाजपा के संजय धोत्रे और भारिप-बहुजन महासंघ के प्रकाश आंबेडकर में टक्कर है. कांग्रेस ने यहां से हिदायत पटेल को मैदान में उतारा है.

     

    नागपुर – 49.32 फीसदी

    पूरे विदर्भ में सबसे कम वोट नागपुर में पड़े. यहां सिर्फ 49.32 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. नागपुर में कांग्रेस के विलास मुत्तेमवार, भाजपा के नितिन गडकरी और आम आदमी पार्टी की अंजलि दमानिया के बीच मुकाबला है. यहां से 33 उम्मीदवार मैदान में हैं.

     

    वर्धा  – 58.08 फीसदी

    वर्धा में 58.08 फीसदी मतदान हुआ. वर्धा में कांग्रेस के सागर मेघे और भाजपा के रामदास तडस में सीधा मुकाबला है. बसपा के चेतन पेंदाम भी मैदान में हैं.
    रामटेक  – 50 फीसदी

    रामटेक में केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के मुकुल वासनिक का मुकाबला शिवसेना के कृपाल तुमने से है. इनके अलावा बसपा की किरण पाटणकर और आप के प्रताप गोस्वामी भी चुनावी मैदान में हैं. यहां 50 फीसदी वोट पड़े.

     

    यवतमाल-वाशिम क्षेत्र – 49.46 फीसदी

    यवतमाल-वाशिम क्षेत्र  में मतों का प्रतिशत  49.46 रहा. यवतमाल-वाशिम में शिवसेना की भावना गवली और कांग्रेस के शिवाजीराव मोघे के बीच सीधी टक्कर है. बसपा, आप और मनसे भी यहां से किस्मत आजमा रहे हैं.

     

    चंद्रपुर – 55.80 फीसदी

    चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र में 55.80 फीसदी मतदाता ही वोट डालने घर से बाहर निकले. चंद्रपुर में कांग्रेस के संजय देवतले भाजपा के हंसराज अहीर से भिड़े हैं. किसान नेता वामनराव चटप आप और पंकज कुमार शर्मा तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर भाज्य आजमा रहे हैं.

     

    भंडारा-गोंदिया क्षेत्र – 58.60 फीसदी

    विदर्भ में सर्वाधिक चर्चित रहे भंडारा-गोंदिया क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 58.60 रहा. भंडारा-गोंदिया सीट से केंद्रीय मंत्री और राकांपा नेता प्रफ़ुल्ल पटेल का मुकाबला भाजपा के नाना पटोले से है. आप के प्रशांत मिश्रा भी कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

     

    बुलढाणा – 53.86 फीसदी

    बुलढाणा में  53.86 फीसदी वोटरों ने वोट डाले. बुलढाणा से मुकाबला शिवसेना और राकांपा में है. शिवसेना ने प्रतापराव जाधव और राकांपा ने कृष्णराव इंगले को मैदान में उतारा है.

     

    गढ़चिरोली-चिमुर क्षेत्र – 61 फीसदी

    विदर्भ में सबसे अधिक  61 फीसदी मतदान गढ़चिरोली-चिमुर क्षेत्र में हुआ. इस नक्सल प्रभावित इलाके में कांग्रेस के नामदेव उसेंडी का मुकाबला भाजपा के अशोक नेते से है.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145