Published On : Sat, Jul 5th, 2014

वर्धा : गडकरी ने लगा दी घोषणाओं की झड़ी

Advertisement


दत्ता मेघे पुत्रों और कार्यकर्ताओं सहित भाजपा में शामिल

विदर्भ में जलसंवर्धन के लिए मिलेंगे 5000 करोड़
——————————————————————————————————————————————
गडकरी की घोषणाएं एक नजर में
-विदर्भ में जलसंवर्धन के लिए 5000 करोड़ की विशेष योजना.
-बुटीबोरी-सांगली 4 लेन की सीमेंट की सड़क. इसके लिए 5000 करोड़ का प्रावधान.
-अमरावती-सूरत फोर लेन सड़क बनेगी. इसके लिए भी 5000 करोड़ का प्रावधान.
-वर्धा के आचार्य विनोबा भावे उडान पुल के विस्तारीकरण का प्रयास होगा.
-विदर्भ की पुलगांव-आर्वी, मुतिर्जापुर-अकोला व सिरोंचा नैरोगेज रेलमार्ग को ब्राडगेज में बदला जाएगा.
-विदर्भ में खेती के लिए पानी तथा सस्ता खाद व कम ब्याज दर पर कर्ज देने के प्रयास होंगे.
-विदर्भ के किसानों को ड्रीप इरिगेशन के लिए केंद्र सरकार द्वारा अनुदान दिया जाएगा.
-देश में 1 लाख 80 हजार करोड़ की सड़कों, 3 लाख 80 हजार पावर सेक्शन का काम बंद पड़ा, जिसे शुरू किया जाएगा.
——————————————————————————————————————————————-

Meghe entered in BJP  (1)
वर्धा

विदर्भ में सिंचाई का बैकलॉग बड़े पैमाने पर है. सिंचाई की सुविधा नहीं होने के कारण उत्पादन कम होता है. विदर्भ में किसानों की आत्महत्याओं के बढ़ने का कारण यही है. लेकिन अब किसानों की आत्महत्याओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे. विदर्भ में जल्द ही जलसंवर्धन के लिए 5000 करोड़ की विशेष योजना बनाई जाएगी. केंद्रीय परिवहन तथा ग्राम विकास मंत्री नितीन गडकरी ने यह घोषणा की.

Advertisement
Advertisement

सड़कें, पुल बनेंगे
सावंगी में पूर्व सांसद दत्ता मेघे, उनके पुत्र सागर मेघे और समीर मेघे व पंकज भोयर तथा कार्यकर्ताओं के भाजपा प्रवेश के लिए आयोजित सम्मेलन में वे बोल रहे थे. गडकरी ने कहा कि बुटीबोरी से सांगली तक 4 लेन की सीमेंट की सड़क बनाई जाएगी, जिसके लिए 5000 करोड़ का प्रावधान किया गया है. अमरावती-सूरत फोर लेन मार्ग का कार्य शुरू किया जाएगा. इसके लिए भी 5000 करोड़ का प्रावधान किया गया है. वर्धा के आचार्य विनोबा भावे उडान पुल के विस्तारीकरण की मांग हो रही है. इसके लिए जल्द ही प्रयास किया जाएगा तथा इस पुल को बड़ा किया जाएगा.

ड्रीप इरिगेशन के लिए अनुदान
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विदर्भ में परिस्थिति कठिन है. किसान आत्महत्याओं के नाम से विदर्भ जाना जाता है, लेकिन अब इस स्थिति को बदलना होगा. विदर्भ में उद्योग, रोजगार, शिक्षा, सिंचाई, स्वास्थ्य तथा गांवों को सड़क से जोड़ना होगा. खेती के लिए पानी तथा सस्ता खाद व कम ब्याज दर पर कर्ज देने के प्रयास किए जाएंगे. विदर्भ के किसानों को ड्रीप इरिगेशन के लिए केंद्र सरकार द्वारा अनुदान दिया जाएगा.

Meghe entered in BJP  (2)
विकास करने की इच्छाशक्ति होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि मिहान प्रोजेक्ट में कई समस्याएं निर्माण हुई हैं. विदर्भ के विकास के लिए इन समस्याओं को हल किया जाएगा. देश में 1 लाख 80 हजार करोड़ की सड़कों का तथा 3 लाख 80 हजार पावर सेक्शन का काम बंद पड़ा है, जिसे शुरू किया जाएगा. गडकरी ने सलाह दी कि किसानों तथा नागरिकों को पानी रोको और पानी का संग्रह करने की नीति अमल में लानी चाहिए. विदर्भ की पुलगांव-आर्वी, मुतिर्जापुर-अकोला व सिरोंचा नैरोगेज रेलमार्ग को ब्राडगेज में बदला जाएगा. उन्होंने कहा कि विकास करने की इच्छाशक्ति होनी चाहिए बस, विकास होता है.

पृथक विदर्भ आवश्यक : देवेंद्र फड़णवीस
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि कांग्रेस-राकांपा सरकार ने महाराष्ट्र को बरबाद कर दिया है. इस सरकार को बदलना होगा. विदर्भ की स्थिति खराब है. विदर्भ के साथ हमेशा ही अन्याय होता रहा है. इसलिए पृथक विदर्भ आवश्यक है. मेघे कांग्रेस में थे, लेकिन भाजपा के साथ उनके संबंध पे्रम के थे.

इस अवसर पर सांसद सर्वश्री संजय धोत्रे, नाना पटोले, अशोक नेते, हंसराज अहिर, रामदास तडस, विधायक दादाराव केचे, सुधाकर देशमुख, दत्ता मेघे आदि ने मार्गदर्शन किया. मंच पर नितीन गडकरी, देवेंंद्र फडणवीस, राजाभाऊ ठाकरे, मदन येरावार, सागर मेघे, समीर मेघे, कृष्णा खोपडे, रमेश मानकर, डॉ. पंकज भोयर, विधायक अनिल सोले, गिरीश गांधी, सुरेश वाघमारे व पदाधिकारी उपस्थित थे. प्रास्ताविक भाषण डॉ. शिरीष गोडे ने किया जबकि संचालन मिलिंद भेंडे ने माना.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement