Published On : Sat, Jul 12th, 2014

मौदा : जाको राखे साइयां…..


मौदा की इस घटना के गवाह बने कई लोग

मौदा

truck accedent
11 जुलाई की दोपहर 2 से 3 बजे के करीब घटी इस घटना के गवाह कई लोग बने. लोगों ने देखा कि सिर्फ लोगों की जान लेने के लिए बदनाम ट्रक चालक ने कैसे लोगों को बचाने के लिए खुद की जान जोखिम में डाल दी. घटना राष्ट्रीय महामार्ग क्र.6 पर मौदा के राबड़ीवाला टी पॉइंट के टर्निंग पर घटी. इस घटना में ट्रक क्र. सी.जी. 04 जे.बी. 0581 के ट्रक चालक कलमना नागपुर निवासी चंद्रशेखर चौधरी (33) व बालाघाट निवासी क्लीनर मनोज भोंडे (31) गंभीर रूप से जख्मी हो गए. दोनों को इलाज के लिए नागपुर भेजा गया है.

ट्रक को दार्इं तरफ मोड़ा और पलट गया
प्राप्त जानकारी के अनुसार दिलीप बिल्डकॉन कंपनी ने मौदा टर्निंग के एक तरफ का रास्ता यातायात के लिए बंद कर रखा था, जिससे यातायात राबड़ीवाला रेस्टॉरेंट के सामने की तरफ से ही चालू था. भंडारा से नागपुर आ रहे ट्रक क्रमांक सी.जी. 04 जे.बी. 0581 के चालक ने रास्ता बंद होने के कारण ट्रक को दूसरी तरफ मोड़ दिया. परंतु उसी दौरान आगे से एक ट्रक ओवरटेक करते हुए तेज रफ़्तार से आ रहा था. दोनों ट्रकों के बीच में 10 – 12 दुपहिया चालक भी थे. अगर दोनों ट्रकों की टक्कर हुई होती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. इन सब लोगों को बचाने के लिए उक्त ट्रक के चालक चंद्रशेखर ने ब्रेक दबाकर ट्रक को दार्इं तरफ मोड़ दिया. इसके चलते ट्रक पलट गया और ट्रक चालक व क्लीनर ट्रक के केबिन में फंस गए.

truck accident
गैस कटर से केबिन काटकर दोनों को बाहर निकाला

दुर्घटना की खबर मिलते ही रास्ते से आ-जा रहे वाहन चालक और मौदा के नागरिकों ने तुरंत सहायता शुरू की. मौदा के थानेदार बी.एम. गायगोले, यातायात पुलिस रमेश विचुरकर, विनोद मरसकोल्हे, उमेश फुलबेल, विवेक श्रीपाद, अश्विन साखरकर ने क्रेन मंगवाकर गैस कटर की सहायता से केबिन काटा और नागरिकों की मदद से चालक और क्लीनर को ज़िंदा बाहर निकाला.

दूसरों को बचाने वालों को भगवान ने बचा लिया
लोगों का कहना था कि नागरिकों को बचाने के लिए खुद की जान जोखिम में डालने वाले चालक और क्लीनर को भगवान ने भी बचा लिया. दोनों को ट्रक से बाहर निकालने के लिए मौदा के युवक अशोक कोपुर्ली, संजय भोयर, भंडारा के पप्पू शवनकुले व देवा गायधने ने बड़ी मेहनत की.