Published On : Fri, Jun 22nd, 2018

मोदी सरकार में एक भी मंत्री अर्थशास्त्र को समझ नहीं पाता – सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार में एक भी मंत्री को अर्थशास्त्र समज नहीं आता, ऐसे शब्द में सुब्रमण्यम स्वामी ने भाजपा को घर का अहेर दिया है। ‘दी क्विंट’ को दिए गए एक साक्षात्कार में सुब्रमण्यम स्वामी ने इस पर टिप्पणी की है। साक्षात्कार की शुरुआत में बीजेपी मंत्रियों की आलोचना करने वाले स्वामी को गलती का अहसास होने के बाद, उन्होंने समझौता करने की कोशिश की। ऐसा करने के दौरान उन्होंने विपक्षी दलों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की जटिलताओं को समझने वाला एक भी नेता विपक्षी दलों में नहीं है।

इस समय, स्वामी ने अप्रत्यक्ष रूप से प्रधान मंत्री मोदी को भी लक्षित किया। स्वामी ने कहा कि आप केवल अर्थव्यवस्था के प्रदर्शन से चुनाव नहीं जीत सकते। मोदी सरकार को यह महसूस होना चाहिए कि चुनाव अर्थव्यवस्था के प्रदर्शन से नहीं जीता जा सकता है।

देश की समस्या मोदी जानते है लेकिन उन्होंने गलत दोस्तों को चुना है। अब वे शेष वर्षों में तेजी से आगे बढ़ेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस बीच, भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी ऐसा विश्वास स्वामी ने व्यक्त किया। उन्होंने भविष्यवाणी की है, कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को करीब 300 सीटें मिलेंगी।

इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधान मंत्री मोदी से रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को पद से हटाने की मांग की थी। राजन भारतीय मानसिकता के नहीं है। इसलिए वह जानबूझकर भारतीय अर्थव्यवस्था को कमजोर कर रहे है, ऐसा आरोप स्वामी ने लगाया था।