Published On : Mon, Aug 4th, 2014

मूल : धनगर समाज को एसटी में शामिल मत करो, 5 अगस्त को मोर्चा


मूल

आदिवासी बचाव कृति समिति की मूल तालुका इकाई कल 5 अगस्त को एक मोर्चा निकालकर धनगर जाति को अनुसूृचित जनजाति (एसटी) में नहीं शामिल करने की मांग करेगी. मोर्चा तहसील कार्यालय पर ले जाया जाएगा.

धनगर समाज को महाराष्ट्र राज्य में एसटी में शामिल नहीं करने की मांग अनेक आदिवासी नेताओं और मंत्रियों ने भी की है. आदिवासी विकास मंत्री मधुकरराव पिचड, विधानसभा में उपाध्यक्ष प्रा. वसंतराव पुरके, क्रीड़ा और युवक कल्याण मंत्री पद्माकर वलवी और विधायक के. सी. पाडवी सहित 25 विधायकों ने धनगर समाज को एसटी की सुविधाएं नहीं देने की मांग की है और सरकार की घोषणा पर प्रखर विरोध दर्शाया है.

मंगलवार को निकलने वाले मोर्चे का नेतृत्व वसंत पुरके के अलावा आदिवासी नेता दशरथ मडावी, जिला परिषद के अध्यक्ष संतोष कुमरे, सदस्य यशवंत ताडाम, वर्षाताई परचाके, चंद्रपुर परिषद के प्रमोद बोरीकर, अल्काताई आत्राम, उपसभापति मनोज आत्राम, पूर्व जिप सदस्य मंगला आत्राम, पंस सदस्य संगीताबाई पेंदाम, गोंडवाणा गणतंत्र पार्टी के बापू मडावी, कृष्णा मसराम, अशोक येरमे करेंगे. इस मौके पर तहसीलदार को ज्ञापन देकर अपना विरोध सरकार तक पहुंचाया जाएगा. आदिवासी बचाव कृति समिति ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों से इस मोर्चे में हिस्सा लेने की मांग की है.

file pic

file pic