Published On : Thu, May 8th, 2014

मालेगांव : ओला पीड़ित किसानों ने किया तहसीलदार का घेराव


मालेगांव

Gherav
तहसील के ग्राम वडप के ओला पीड़ित किसानों ने बुधवार को यहां मालेगांव तहसील के तहसीलदार का घेराव किया और उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन दे 7 दिनों के अंदर उनके खाते में नुकसान भरपाई की राशि देने की मांग की. ज्ञापन में उन किसानों ने 7 दिनों के अंदर उनके खाते में उक्त राशि जमा नहीं करने पर उनके ही कार्यालय के समीप आत्मदाह कर लेने की चेतावनी भी दी है, जिनका ओलावृष्टि से फसल बर्बाद हुआ है.

उल्लेखनीय है कि पिछले माह 3 और 8 मार्च को हुई ओलावृष्टि में ग्राम वडप के किसानों की फसलें बर्बाद हुई थीं. पटवारी, कृषि सहायक अधिकारी और ग्राम सेवकों ने सर्वेक्षण कर पंचनामा भी किया था, परंतु अभी तक ग्राम वडप के कुछ किसानों को छोड़ कर, कई किसानों के खाते में राहत राशि जमा ही नहीं की गई है. अधिकांश किसान इस राशि से वंचित रह गए हैं, जबकि उन सभी किसानोंसे बैंक खाता क्रमांक लिया जा चुका था.

प्रशासन की इस लापरवाही के विरोध में वडप के किसानों ने विरोध जताते हुए यह भी चेतावनी दी है कि उनकी मांगों पर ध्यान न दिए जाने के फलस्वरूप वे आखिरकार जिला प्रशासन की शरण लेंगे. ज्ञापन देने वालों में वडप के भगवान गोरख बोरकर, बालु तुलसीराम गायकवाड, रवि दिलीप गायकवाड, किशोर गायकवाड, अक्षय किशोर गायकवाड, उमेश दगडपांडे और गणेश दगडपांडे शामिल थे.