Published On : Wed, Jul 16th, 2014

भंडारा : राशन कार्ड वितरण घोटाला : 6 कर्मचारीयों को नोटिस


भंडारा

यहाँ के तहसिल कार्यालय के अन्न व आपूर्ति विभाग की ओर से की गई जांच में कोरे राशन राशन कार्ड के हिसाब में गड़बड़ी का खुलासा हुआ. ईस मामले में विभाग के 6 कर्मचारियों को दोषी पाया गया है तथा उनको कारण बताओ नोटिस दिया गया है. यह नोटिस भंडारा तहसीलदार की और से दिया गया है. जिससे अन्न व आपूर्ति विभाग में खलबली मची हुई है. इस बीच इन दोषियों को निलंबीत कीए जाने की सुचना मिली है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार विभागीय आयुक्त नागपुर कार्यलय से जाँच अधिकारी ने यहाँ के अन्न व् आपूर्ति विभाग में कोरे राशन कार्ड की जाँच की थी और जाँच में पीले रंग के 2864, केसरी रंग के 3204, ऐसे कुल 6065 राशनकार्ड कम दिखाई दिए जबकि सफेद रंग के 34 राशनकार्ड ज्यादा दिखाई दिए. जाँच में ये भी साफ़ हुआ की कम राशन कार्ड का महसुल भी जमा नहीं कराया गया है.
दोषियों पर कार्रवाई करते हुए यहाँ के तहसीलदार सुशांत बंसोड़ ने 10 जुलाई को निरिक्षण अधिकारी आर. एस.अरमरकर , धान्य निरीक्षक जी.एच. मेश्राम, धान्य खरीदी निरीक्षक श्रीमती एम. जि. आकरे, कनिष्ठ लिपिक श्रीमती एस.डी. बन्सोड और ए.आर.गायधनी को कारण बताओ नोटिस दिया गया है. इस नोटिस में कम राशनकार्ड की रकम जमा किए जाने की वजह , सरकारी काम में अनियमीतता व कर्तव्य में लापरवाही बरते जाने के लिए कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए हैं. इस कार्रवाई से न केवल संबंधित विभाग बल्कि अन्य विभागों में भी खलबली मची हुई है.

Representational Pic

Representational Pic