| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Feb 1st, 2021

    बजट 2021: नागपुर मेट्रो के लिए 5,976 करोड़ देने की घोषणा, तो वही हेल्थ सेक्टर का बजट भी बढ़ाया

    नागपुर- नागपुर शहर की स्मार्ट सिटी बनने के लिए अग्रसर शुरू है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रयासों से नागपुर नागपुर शहर को मेट्रो मिली। अब बजट 2021 में मेट्रो को बजट में 5,976 करोड़ देने की घोषणा की है.वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने यह एक बड़ी घोषणा की है.मेट्रो का विस्तार ऑटोमोटिव चौक से कामठी तक, मिहान से आगे बुटीबोरी तक तो वही लोकसेवा नगर से लेकर हींगना के गांव तक होनेवाली है.केंद्रीय मंत्री की इस घोषणा के कारण मेट्रो के कार्यो को और अधिक गति मिलेगी. पिछले बजट में नागपुर मेट्रो के लिए 400 करोड़ रुपए दिए गए थे.

    इसके साथ ही स्वास्थ और हेल्थ सेक्टर का बजट भी बढ़ाया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार ने स्वाथ्य और हेल्थकेयर सेक्टर के लिए बजट 94 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 2.38 लाख करोड़ रुपये का किया है और इसके जरिए देश के सभी लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएंगी.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज देश का केंद्रीय बजट संसद में पेश कर दिया है और इसमें शुरुआती मिनटों में ही कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा एलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना का असर दुनियाभर पर पड़ा है और भारत ने इस महामारी से निपटने के लिए बड़े कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए इस बजट में 35,000 करोड़ रुपये रखे गए हैं.

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार ने स्वाथ्य और हेल्थकेयर सेक्टर के लिए बजट 94 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 2.38 लाख करोड़ रुपये का किया है और इसके जरिए देश के सभी लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएंगी.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145