Published On : Fri, May 16th, 2014

नागपुर : ‘नितिन’ की जीत पर ‘नितिन’ का इस्तीफ़ा


राउत ने ली नैतिक जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री को त्यागपत्र भेजा 

Nitin - Nitin

Representational Pic

नागपुर

राज्य के रोजगार गारंटी मंत्री नितिन राउत ने नागपुर सहित विदर्भ में कांग्रेस की बुरी तरह पराजय की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. उन्होंने अपना त्यागपत्र मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को भेज दिया है. अभी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि उनका इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया गया है अथवा नहीं.

Advertisement

‘नागपुर टुडे’ से बात करते हुए श्री राउत ने कहा कि, ‘मैंने अपना त्यागपत्र मुख्यमंत्री को भेज दिया है.’ नागपुर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मुख्यालय है और भाजपा का यहां से जीतना उनके लिए किसी झटके से कम नहीं हैं. वे ऐसा कभी नहीं चाहते थे. ‘नागपुर से कांग्रेस उम्मीदवार की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने इस्तीफ़ा दिया है.’
उल्लेखनीय है कि नागपुर के निवर्तमान सांसद और कांग्रेस उम्मीदवार विलास मुत्तेमवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के नितिन गडकरी से भारी बहुमतों से हार गए हैं.

Advertisement

‘नागपुर टुडे’ से बात करते हुए मुत्तेमवार ने कहा कि उन्हें अभी इस्तीफे के संबंध में कोई जानकारी नहीं है. हालांकि उन्होंने इस संबंध में सुना जरूर है.
चुनाव परिणामों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि परिणाम अभूतपूर्व रहा है और उन्हें इस तरह के परिणाम की अपेक्षा नहीं थी. उन्होंने जनादेश का स्वागत करते हुए नितिन गडकरी को जीत के लिए बधाई दी. उन्होंने उम्मीद जताई कि गडकरी नागपुर के विकास का अपना वादा जरूर पूरा करेंगे.
मुत्तेमवार ने एग्जिट पोल की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि वे सही साबित हुए हैं.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement