Published On : Fri, May 30th, 2014

नागपुर: आशीष देशमुख पश्चिम नागपुर, सावनेर विस के सबसे मजबूत दावेदारों में

Advertisement

ASHISH-DESHMUKHनागपुर.

लोकसभा चुनाव के पश्चात् राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए दावेदारों ने अपने-अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. इस बार नागपुर जिले में सबसे चर्चित चुनाव शहर के पश्चिम नागपुर और सावनेर विधानसभा का चुनाव होने के आसार हैं. दोनों चुनावी क्षेत्र और चुनावी रणनीति देशमुख-केदार परिवार के इर्द-गिर्द नज़र आने की संभावना नजर आ रही है.

दोनों ही सीटों के प्रबल दावेदारों में से भाजपा के युवा नेता डॉक्टर आशीष देशमुख की दावेदारी को नाकारा नहीं जा सकता है. डॉक्टर आशीष देशमुख ने छात्र-राजनीति से ही काफी प्रभावी रहे है. इन्पोंने विद्यापीठ छात्रसंघ के चुनाव में काफी सक्रियता साथ अहम भूमिका निभाई थी. इनके पिता रणजीत देशमुख का कार्यक्षेत्र सावनेर और पश्चिम नागपुर रहा है, इसलिए इनका कार्यक्षेत्र पिछले विधानसभा चुनाव में सावनेर रहा और सावनेर से ही आशीष देशमुख को भाजपा ने उतारा था. इस चुनाव में देशमुख ने कांग्रेस के दमदार उम्मीदवार सुनील केदार को खून के आंसू रुलाते हुए मतगणनां के अंतिम मोड़ तक तगड़ी टक्कर दी थी, लेकिन बदकिस्मत देशमुख हार गए थे. देशमुख ने चुनाव में वह माहौल बनाया था कि आजतक उन दिनों को सावनेरवासी याद करते हैं.
समय बीतता रहा समय रहते पिछले 5 साल तक क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से सक्रिय रहे. यहां तक कि विगत दिनों संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में शिवसेना उम्मीदवार के लिए भी सावनेर समेत तमाम इलाके में कड़ी मशक्कत की. जिसका नतीजा देखने को यह मिला की शिवसेना उम्मीदवार को सावनेर से इस बार लगभग 30000 मतों का बढ़त दिलवाई.

Advertisement

अब आशीष देशमुख ने सावनेर विधानसभा से विधानसभा चुनाव पुनः भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है.
यह भी खबर है कि वर्तमान विधायक सुनील केदार की भी भाजपा नेताओं से अच्छी-खासी साठगांठ होने की वजह से उनकी राह आसान करने के लिए भाजपा आशीष देशमुख को सावनेर की बजाय नागपुर के पश्चिम नागपुर से भाजपा उम्मीदवारी दे सकती है. पश्चिम नागपुर के वर्तमान विधायक सुधाकर देशमुख ने लोकसभा चुनाव के पूर्व यह घोषणा की थी कि वे अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. इस घोषणा से पश्चिम नागपुर से चुनाव लड़ने के इच्छुकों की संख्या आधा दर्जन पार कर चुकी है. इस हिसाब से अगला दमदार उम्मीदवार आशीष देशमुख से बेहतर कोई और हो ही नहीं सकता है.

Rajeev Ranjan Kushwaha(rajeev.nagpurtoday@gmail.com)

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement