Published On : Mon, Jun 30th, 2014

नागपुर : आरएसएस बना रही 12 में से अधिकांश सीटें जीतने की रणनीति


नागपुर

विधान सभा चुनाव जैसे-जैसे नज़दीक आता जा रहा है ,वैसे-वैसे सभी पार्टियों का समीकरण पेचीदा होता जा रहा है.लगभग हर पार्टी में नेता या फिर संगठन द्वारा टिकट वितरण किए जाने की खबरों का बाज़ार गरम है.इस मामले में भाजपा भिन्न नज़र आ रही है ,यहाँ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,भारतीय जनता पार्टी सह प्रभावी नेतागण राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की टिकटें बांटेगे.

आरएसएस के करीबी सूत्रों की माने तो आरएसएस के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने नागपुर जिले के सभी 12 विधानसभा चुनाव क्षेत्र की बारीकी से समीक्षा कर भाजपा के अधिनस्त क्षेत्रों के लिए विधानसभा उम्मिदवार की सूची तैयार कर ली है,जिसमें से पूर्व नागपुर से पुनः कृष्णा खोपड़े,पश्चिम नागपुर ,मध्य नागपुर से उम्मीदवार बदलेगा,उत्तर नागपुर से पूर्व आईएफएस अधिकारी मधुसूदन गवई,दक्षिण नागपुर से छोटू भोयर और दक्षिण-पश्चिम से पुनः देवेन्द्र फडणवीस को उतारने की मंशा है. वहीं भाजपा नेता के हिसाब से पश्चिम नागपुर से पुनः सुधाकर देशमुख,मध्य नागपुर से प्रवीण दटके या गिरीश व्यास,उत्तर नागपुर से संदीप जाधव या संदीप गवई को इस दफे विधानसभा की टिकट दी जाएगी.

आगामी विधानसभा चुनाव में मंशा यह है कि इस दफे किसी भी सूरत में उत्तर नागपुर की सीट भाजपा के पक्ष में आनी चाहिए. संभावना व्यक्त की जा रही है की शहर में शिवसेना की १ विधानसभा सीट जो बीजेपी कोटे से थी इस बार शायद ही शिवसेना को मिले.संभवतः सभी ६ विधानसभा सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी.

Representational pic

Representational pic