Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Sep 3rd, 2014
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Vidarbha Today

    देऊलगांवमही : खडकपुर्णा डैम के दो दरवाजे खोले

    Khadak purna dam
    देऊलगांवमही (बुलढाणा)

    गत तीन दिनों से जिले में जोरदार बारिश हो रही है. साथ ही जाफराबाद, भोकरदन, सिल्लोड परिसर में भी बारिश होने की वजह से खडकपुर्णा नदी के संत चोखा सागर प्रकल्प के पानी का स्तर तेजी से बढ़ रहा है. इस प्रकल्प के दो दरवाजे खोले गए.

    इस बारिश से पहली बार नदी, नाले भरकर बहने लगे है. इस वजह से नागरिकों को दिलासा और फसलों को जीवनदान मिला है लेकिन कभी जोरदार तो कभी रिमझिम ऐसी लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. हरित क्रांति का सपना दिखाने वाले संत चोखा सागर प्रकल्प के पानी का स्तर तेजी से बढ़ने से इस प्रकल्प में पानी का स्तर 682.80 मि.मी. पर पहूंचने की वजह से डैम फुल हो रहा है.

    Khadak purna dam
    इस दौरान कार्यकारी अभियंता शरद तायडे, उपविभागीय अधिकारी अशोक वाढवेस, उपविभागीय अधिकारी गोसावी, शाखा अभियंता पि.एस. सानप, नितिन डोईफोडे ने प्रकल्प के जल का जायज़ा लेकर जलपुजन कर प्रकल्प के दो दरवाजे खोले। इस प्रकल्प से प्रतिसेकंड 65.24 घनमिटर विसर्ग हो रहे है. पानी का स्तर ऐसे ही बढ़ते रहा तो और दरवाजे खोले जाएंगे ऐसी जानकारी शाखा अभियंता प्रशांत सानप ने दी है तथा नदी के समीप के ग्रामों को सतर्क रहने का इशारा दिया गया है.


    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145