Published On : Fri, Aug 29th, 2014

तलेगांव (शा.पंत) (वर्धा) : लहानुनगर के नागरिक कर सकते हैं चुनाव का बहिष्कार


गड्ढों में गुम हुई सड़क , उपेक्षा से आ गए तंग


talegaaon way2
तलेगांव (शा.पंत) (वर्धा)

स्थानीय लहानुजीनगर के मुख्य मार्ग की अवस्था दयनीय हो गई है. इस रास्ते से चलना-फिरना तक मुश्किल हो गया है. जिधर-उधर बस गड्ढे ही गड्ढे और पत्थर ही नजर आते हैं और इन गड्ढों में भरा होता है पानी. इस क्षेत्र के लोग प्रशासन की उदासीनता और लापरवाही के चलते आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का विचार कर रहे हैं.

महामार्ग पर स्थित रामदरा वार्ड में हाइवे से सटा है लहानुजीनगर. कहने को यह नगर यहां का सबसे पुराना लेआउट है, मगर हालत किसी पगडंडी से भी खराब है. इस वार्ड का मुख्य रास्ता वांगेकर की दुकान से भरत पटेल के घर तक जाता है. इसी रास्ते से यातायात भी चलता है. दो सौ मीटर के इस रास्ते को लेआउट के मालिक ने ठीक से बनाया ही नहीं था. नाले का भी काम नहीं किया गया, जिससे बारिश के दिनों में पानी इसी परिसर में आ जाता है और परिसर को जलमग्न कर जाता है. इस इलाके में नौकरीपेशा लोग रहते हैं. कर भी नियमित रूप से भरते हैं, मगर इस क्षेत्र में काम कुछ होते नहीं. इससे इन लोगों में रोष व्याप्त है.

talegaaon way3
दो साल पहले इस क्षेत्र के नेता ने डामर के रास्ते पर सिमेंट का रास्ता बनवा लिया, मगर इस मुख्य रास्ते की तरफ ध्यान भी नहीं दिया गया. मुख्य रास्ते से शिक्षक कॉलोनी तक जाने वाले लोगों को अपने कपड़े बचाते हुए कीचड़ से ही गुजरना पड़ता है. यहां के नागरिक अपनी उपेक्षा से तंग आ चुके हंै और अब चुनाव के बहिष्कार की बात भी करने लगे हैं.

talegaaon way