Published On : Fri, Aug 22nd, 2014

चिमूर : बिजली गिरने से 2 मृत, 1 जख्मी


19 बकरियों की मौत, 14 बकरियां लापता

चिमूर

Chimur mrut bakriya
चिमूर तालुका के भिसी परिसर में कल शाम 5 बजे के करीब बिजली की कड़कड़ाहट के साथ बारिश हुई. वहीँ भिसी में बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई तथा 1 जख्मी हुआ है. साथ ही 19 बकरीयों की मौत तथा 14 बकरियां लापता हुई.

कल शाम को 5 बजे के करीब बारिश में तूफानी हवाओं के साथ बिजली कड़की. बारिश आते ही खेत से घर की ओर आते समय नत्थू रामटेके के खेत में बनी झोपड़ी में रुके भिसी निवासी महादेव बापूराव ढ़ोने (55), चिखलगावं, भिवापुर निवासी करुणा जांभुले(18) पर बिजली गिरने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई.


शाम को दोनों खेत से जल्दी घर क्यों नहीं आए इसलिए पूछताछ करके ढूंडने पर रात को घटना का पता चला. इस घटना की जानकारी मिलते ही भिसी पुलिस ने घटना स्थल का पंचनामा किया तथा शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. पोस्टमार्टम के बाद शव मृतक के परिजनों के स्वाधीन किया गया.

एक व्यक्ति जख्मी, बकरीयों कि भी मौत
दूसरी घटना महादुजी बोवा हुडकी परिसर में हुई. तूफानी बारिश के साथ बिजली कड़कने पर बकरी चरवाह जगदीश खटु काले ने अपनी बकरीयों के साथ आम के पेड़ के निचे शरण ली. इस दौरान अचानक बिजली गिरने से वह जख्मी हो गया. घटना स्थल पर ही 18 बकरीयों कि मौत हो गयी. बिजली की आवाज सुनते ही बाकि बकरियां भाग गयी. उसमे से एक बकरी को जंगली श्वान ने रात को मार डाला. 14 बकरियां लापता है. बची बकरीयां घर में लायी गई.

जख्मी जगदीश काले पर प्रा.आ. केंद्र भिसी में उपचार शुरू है. इस घटना से एक लाख साठ हजार रुपयों का नुकसान होने का अंदाजा है. बकरियां भिसी निवासी शिवनाथ मुंगुने, यशवंत येरुणकर और गांव के बाकी नागरिकों की है. शासन की ओर से मुआवजा मिले ऐसी मांग की गई है. इस घटना से परिसर में डर का वातावरण निर्माण हुआ है.