Published On : Tue, Aug 19th, 2014

चिमूर : नलिनी चंदेल हुई भाजपावासी, विधानसभा का टिकट मांगा


चिमूर

malini chandel
पूर्व विधायक तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी छन्नूसिंह चंदेल की बहू नलिनी चंदेल भांसुली चंद्रपुर में भाजपा में शामिल हो गईं. वे प्रदेश कांग्रेस की नेता और सोलापूर की महापौर रह चुकी हैं. भाजपावासी होने के बाद उन्होंने कहा, पार्टी ने अभी तक इस क्षेत्र से कोई महिला उम्मीदवार नहीं दिया है. साथ ही उम्मीद भी जताई – आगामी विधानसभा चुनाव में महिला उमीदवार के लिए उन्हीं का चुनाव किया जाएगा. 16 अगस्त को चिमूर में हुई पत्रकार परिषद में उन्होंने कहा कि वे भाजपा से टिकट की मांग करेंगी.

चिमूर विधानसभा क्षेत्र से 2014 के चुनाव की उम्मीदवारी के लिए पार्टी निरीक्षण समिति के पास तीन नाम आए हैं. इसमें नलिनी चंदेल, धनराज मुंगले व वसंत वारजुकर शामिल हैं. नलिनी ने कहा, चिमूर विधानसभा क्षेत्र में 60 प्रतिशत महिलाओं के होने की वजह से अगर पार्टी ने उम्मीदवारी दी तो विजय निश्चित होगी.

नलिनी चंदेल आठवले समाजकार्य महाविद्यालय चिमूर की स्थानीय प्रबंधन समिति के सदस्य डॉ. चंदनसिंह रोटेले की बहन और चिमूर के प्रतिष्ठित स्व. प्रेमसिंह रोटेले की कन्या हैं. वे आर्थिक महिला विकास महामंडल की संचालिका, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व उपाध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य और सोलापुर का विकास करने वाली युवा जुझारू नेतृत्व की धनी महिला हैं. पत्रकार परिषद में नलिनी चंदेल ने कहा कि चिमूर निर्वाचन क्षेत्र को मुझसे बड़ा फायदा होगा. पत्रकार परिषद में नलिनी चंदेल के साथ चंदनसिंह रोटेले, अमोल रोटेले, सुभाष शेषकर आदि उपस्थित थे.