Published On : Sat, May 31st, 2014

चंद्रपुर : लडकी को लेकर हुए विवाद में युवक की हत्या


चंद्रपुर

sheikh
शहर के अंचलेश्‍वर वार्ड में रहनेवाले एक युवक की गत रात साढे. 11 से 12 बजे के दरमियान पठानपुरा गेट के पास तीक्ष्ण हथियार से गोदकर हत्या कर दी गई. लडकी को लेकर हुए विवाद में इस वारदात को अंजाम दिया गया. जावेद इकबाल शेख (22) मृतक का नाम है. शहर पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि कुछ फरार बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक आरोपी सारंग झाडे. ने दूसरे गांव से यहां शिक्षा के लिए आई दो लडकियों को किराए से मकान दिलाया था. मकान देते समय घर मालिक ने सारंग के सामने यह शर्त रखी थी कि उसके कमरे में लडकियों से मिलने कोई लडका नहीं आना चाहिए. इस बीच अंचलेश्‍वर वार्ड निवासी वेद इकबाल शेख इन लडकियों से मिलने गया था. सारंग को जब इस बात का पता चला तो उसकी जावेद के साथ बहसबाजी हो गई थी. जिसके बाद सारंग समझौता करने की बात कहने लगा. कल रात सारंग ने समझौते के लिए जावेद को पहले महाकाली मंदिर के पास बुलाया. लेकिन वह स्वयं वहां न आते हुए उसने उसे पठानपुरा के पास आने को कहा.

नावेद भिवापुर वार्ड निवासी अपने मित्र जुनेद व अरविंद नगर निवासी शेख हासिम के साथ पठानपुरा गया. उस समय वहां सारंग के साथ उसका भाई निहाल व दो-तीन अन्य युवक भी थे. वहां भी जावेद व निहाल के बीच बहसबाजी शुरू हो गई. इस दौरान सारंग के भाई निहाल झाडे ने गुप्ती निकालकर जावेद के सीने पर वार कर दिया. वह संभल पाता तब तक सारंग ने पीछे से उसके सिर पर जोरदार प्रहार किया.

इससे लहूलुहान जावेद इकबाल शेख जमीन पर गिर गया. उसे बचाने का प्रयास करनेवाले शेखहासीम को भी उन्होंने घायल कर दिया. हासीम ने ही नावेद को अस्पताल पहुंचाया. लेकिन उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने इस मामले में आरोपियों पर दफा 302 के तहत अपराध दर्ज करके सारंग झाडे. (22) व निहाल झाडे. (20) को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य आरोपी फरार है. जिनकी तलाश की जा रही है. पुलिस इस मामले में संबंधित लडकियों से भी पूछताछ करके मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है.