Published On : Wed, May 28th, 2014

चंद्रपुर : डम्मर के नीचे दबकर वेकोलि कर्मी की मौत


चंद्रपुर

Damar
हिन्दुस्तान लालपेठ खुली खदान के वेकोलि वर्कशॉप में मंगलवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे ईपी फीटर राजू एन. कोरेकर (48) की डम्मर के नीचे दबने से मौत हो गई. शहर पुलिस ने डम्पर चालक पर अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक लालपेठ के मायनस क्वार्टर निवासी राजू कोरेकर पिछले अनेक वर्षों से लालपेठ खदान में ईपी फीटर पद पर कार्यरत था. वह खदान के सभी डम्पर तथा ट्रकों के टायरों में हवा भरने व उनकी जांच करने का कार्य करता था. आज सुबह वह वर्कशॉप परिसर में काम कर रहा था. इस दौरान अचानक कोल इंडिया के डम्पर क्रं. 3265 के नीचे दबने से उसकी मौत हो गई. इस समय मौके पर कोई न होने से उक्त घटना कैसे हुई. इसका पता नहीं चल पाया. घटना के बाद काफी समय तक मृतक का शव मौके पर ही पड़ा रहा.
पता चलने पर डम्पर को तत्काल वहां से हटा लिया गया. वेकोलि के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इंटक अध्यक्ष चंद्रमा यादव ने वेकोलि के वरिष्ठ अधिकारियों से नियमानुसार मृतक राजू कोरेकर के परिवार के एक सदस्य को नौकरी व पांच लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की. जिसे मंजूर करते हुए उसके परिजनों को 5 लाख रुपए का धनादेश दिया गया और एक महीने के भीतर नौकरी देने का