Published On : Tue, Jun 24th, 2014

चंद्रपुर : जूनी दहेली व लावारी में कांग्रेस, माहेर में भाजपा को बहुमत


जाम (तुकुम) ग्राम पंचायत पर सामाजिक परिवर्तन पैनल का कब्ज़ा


बल्लारपुर, ब्रम्हपुरी और पोंंभुर्णा तालुका में हुए ग्राम पंचायत चुनाव

चंद्रपुर

23chd21
जिले के बल्लारपुर, ब्रम्हपुरी और पोंंभुर्णा तालुका की ग्राम पंचायतों के लिए हाल में हुए चुनाव में बल्लारपुर तालुका की जूनी दहेली व लावारी ग्राम पंचायत पर कांग्रेस ने कब्जा किया है, वहीं ब्रम्हपुरी तालुका की माहेर ग्राम पंचायत पर भाजपा ने भगवा फहराया है. पोंंभुर्णा तालुका की जाम (तुकुम) ग्राम पंचायत पर सामाजिक परिवर्तन पैनल ने कब्ज़ा किया है. चुनाव परिणाम कल घोषित किए गए.

बल्लारपुर में लहराया कांग्रेस का परचम
तालुका की जूनी दहेली व लावारी ग्राम पंचायतों पर कांग्रेस ने कब्ज़ा किया. ग्राम पंचायत लावारी की 7 सीटों के लिए कांग्रेस की वैशाली पोतराजे, वनिता चुनारकर, पंढरी कोडाप, धीरज निरंजने और भाजपा के गुणवंत भोयर तथा शीला गोरघाटे चुनी गईं. राकांपा की शकुंतला वेलादी निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गईं. उसी तरह जूनी दहेली में ग्राम पंचायत की 7 सीटों के लिए कांग्रेस के सातों उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. इसमें रमेश मोहितकर, कौशल्या काटोले, ज्ञानेश्वर टेकाम, शारदा वाढई, योगिता रणदिवे, शकुंतला तुमराम, राजेंद्र झाडे शामिल हैं.

Advertisement

कांग्रेस का विजय जुलूस
कांग्रेस के पूर्व सांसद नरेश पुगलिया के मार्गदर्शन में तालुका कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व नगराध्यक्ष घनश्याम मूलचंदानी के नेतृत्त्व में पं.स. सभापति हरीश गेडाम, सदस्य अनकेश्वर मेश्राम, न.प. सदस्य देवेंद्र आर्य, पूर्व नगराध्यक्ष दिलीप माकोडे आदि ने प्रयास किया. चुनाव परिणाम के बाद विजय जुलूस निकाला गया. दोनों ग्राम पंचायतों में कांग्रेस को बहुमत मिलने के कारण रोस्टर के मुताबिक लावारी में सर्वसामान्य महिला, जबकि जूनी दहेली में अनुसूचित जनजाति के लिए सरपंच पद आरक्षित है. दोनों ग्राम पंचायतें कांग्रेस के पास ही रहेंगी.

Advertisement

पोंभुर्णा तालुका में सामाजिक परिवर्तन पैनल
तालुका की जाम (तुकुम) ग्राम पंचायत चुनाव में सामाजिक परिवर्तन पैनल को बहुमत मिला. पूर्व सरपंच रवि गेडाम के नेतृत्व में लडे गए इस चुनाव में . पैनल के रविंद्र भाउराव गेडाम, छाया यशवंत झाडे, सुषमा प्रमोद सुरजागडे, अर्चना विजय गुरुनुले ने जीत हासिल की.

ब्रम्हपुरी तालुका में भाजपा का कब्ज़ा
तालुका की गट ग्राम पंचायत माहेर के चुनाव में सभी सातों सदस्य भारतीय जनता पार्टी के चुने गए. 7 में से 5 सदस्य तो निर्विरोध चुने गए, जबकि दो सीटों के लिए हुए चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी को ही सफलता मिली. विजयी उम्मीदवारों में सुरेश बागडे, व्यंकट आडकिने, होमराज महाजन, शारदा जगझापे, वंदना बोरधरे, शारदा धोंगडे, गीता बोरधरे शामिल हैं. नवनिर्वाचित सदस्यों का विधायक अतुल देशकर, धनराज मुंगले, दीपक उराडे, नामदेव लांजेवार, विष्णु ठवरे, कृष्णा सहारे, मनोज वठे आदि ने अभिनंदन किया. केशव ठाकरे, नलेश बोरधरे, रेवनाथ मेश्राम, गजानन नागोसे, पुंडलिक आडकिने, रघुनाथ आडकिने, प्रमोद कोलते, अमोल नागोसे, शांताराम मेश्राम, अशोक मेश्राम, विजय आडकिने, आबाजी मेश्राम, रमाकांत गायकवाड आदि ने इस जीत के लिए प्रयास किया.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement