Published On : Thu, Apr 17th, 2014

घुग्गुस: कोयला ढुलाई करनेवाले पर हमला


अज्ञात
हमलावरों ने जबरन खाली कराया कोयला

वेकोलि खदान से रेलवे साइडिंग पर होनेवाली कोयला ढुलाई प्रभावित 

घुग्गुस.

कोयला लदे ट्रक चालाक को स्थानीय कारगिल चौक में बुधवार की रात १२ बजे के दौरान सफ़ेद बुलेरो में सवार चार – पांच युवकों ने सरिए से हमला कर घायल कर दिया। इस घटना को लेकर कोयले की ढुलाई करनेवाले ट्रक चालकों में जमकर रोष निर्माण हुआ है। काफी वक्त तक इस घटना के विरोध में कोयला ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से ठप हो गया थी।

दरअसल वेकोलि वणी क्षेत्र की मुंगोली ओपनकास्ट खदान से बीएचएलए कंपनी के ट्रक क्र. एमएच – ४० वाय – ३८७० तथा ट्रक क्र. एमएच ४० वाय -५२७ दोनों वाहन रात ११. ३० बजे कोयला लादकर घुग्गुस कोल रेलवे साइडिंग पर माल खाली करने के लिए निकले थे। वर्धा नदी का पूल पार करते ही सफ़ेद बुलेरो से सवार युवकों ने दोनों ट्रकों को रोकने का प्रयास किया। लेकिन दोनों ट्रक चालाक बिना रुके आगे बढ़ गए। कारगिल चौक पर पहुचने पर पीछा करते आ रहे बुलेरो वाहन में सवार युवकों ने दोनों ट्रकों से भरा कोयला पास ही कांटे पर ज़बरदस्ती खाली करवा दिया। विरोध जताने पर ट्रक चालाक रवि कुलसंगी (३२) को सरिये से मारकर घायल कर दिया गया। जबकि दुसरे ट्रक के शीशों को तोड़ दिया गया।

इस घटना की शिकायत घुग्गुस थाने में रात में ही दर्ज़ कराई गई। इस बीच सुचना मिलते ही बीएचएलए  कंपनी के प्रतिदिन लगभग ढाई हज़ार टन कोयला धुलाई करने वाले २० ट्रकों के चालकों और संचालकों ने कामबंद आंदोलन शुरू कर दिया। वाहन चालकों की मांग है की जबतक उन्हें पुलिस की ओर से संपूर्ण संरक्षण नहिं दिया जाता वो मार्ग से कोयला ढूलाई नहीं करेंगे। इस आंदोलन के कारण रेलवे साइडिंग पर होने वाली कोयले की ढुलाई पर काफी असर पड़ा है। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज़ कर सरगर्मी से उनकी तलाश शुरू कर दी है।

Representational Pic

Representational Pic