Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Mar 29th, 2014
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Nagpur News

    गड़चिरोली: हम गरीबों के लिए सरकार चलाते हैं – राहुल गाँधी


    देसाईगंज में हुई कॉंग्रेस की भव्य प्रचार सभा। 

    Rahul-1 गड़चिरोली.

    पिछले १० सालों में यपीए सरकार ने गरीबों के हित के लिए काम किया है। देश के पिछडे, कमज़ोर तबकों को शक्ति देना तथा उनका विकास करना हमारी सोच है। किंतु विरोधियों की सोच है की एक व्यक्ति देश को बदल सकता है।  हम सबके साथ मिलकर गरीबों के लिए सरकार चलाते हैं। विरोधियों की राजनीति उद्योगपतियों से जुडी है।  ऐसा कॉंग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने देसाईगंज में आयोजित प्रचार सभा में अपने भाषण के दौरान कहा।

    शुक्रवार को देसाईगंज वडसा के आईटीआई के पास मैदान में आयोजित कॉंग्रेस, रांका व पिरिपा आघाडी के प्रत्याशी नामदेव उसेंडी की प्रचार सभा में राहुल गाँधी पहुंचे थे। इस वक्त मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान, प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे, पिरिपा अध्यक्ष प्रा जोगेन्द्र कवाडे, कॉग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश, विधायक विजय वडेट्टीवार, प्रत्याशी नामदेव उसेंडी, विधायक आनंदराव गेडाम, कॉग्रेस के जिलाअध्यक्ष हसनअली गिलानी मंच पर उपस्थित थे।

     राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा की साल २००४ में विरोधियों ने इंडिया शाइनिंग का गुब्बारा उडाया था लेकिन आम जनता ने कॉंग्रेस को जनाधार दिया था। २००९ के चुनाव में भी इंडिया को बदलने का गुब्बारा उड़ाया लेकिन एक बार फिर देश की जनता ने कॉग्रेस पर ही भरोसा दिखाया। देश की गरीब जनता हमेशा से ही कॉंग्रेस के साथ रही है। राहुल ने आगे कहा की कॉंग्रेस ने गरीबों के विकास के लिए बहुत कुछ किया है और आगे भी करती रहेगी। हमारी सरकार ने रोज़गार और भोजन का अधिकार दिया है। अब स्वस्थ्य और छत का अधिकार भी देने वाली है। गरीबी रेखा के ऊपर व माध्यम वर्गीय हैं, टैक्सी चालक है, ट्रक चालाक है, चौकीदार, ठेलेवाले तथा पटरी पर माल बेचने वाले ऐसे ७० करोड़ लोग है।  अगली सरकार इन्ही ७० करोड़ लोगों कि होगी जिन्हे शिक्षा और रोज़गार देने का प्रयास किया जाएगा।

    Rahul-2

    महिलाओं को आगे बैठाओ 

    प्रचार सभा के दौरान पुरुषों के पीछे बैठी महिलाओं को देखते हुए राहुल गाँधी ने मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान कि ओर इशारा करते हुए कहा की सीएम जी, इसके बाद महिलाओं को आगे बैठाओ। राहुल के मुताबिक़ देश की महिलाओं को राजनीति में आगे आकर भाग लेने की ज़रूरत है। महिलाओं की भागीदारी से ही देश सुपरपावर बनेगा ऐसा राहुल गांधी ने कहा। महिला आरक्षण बिल मंज़ूर करने का दावा राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान किया।

    गडचिरोली को मुख्य प्रवाह में लाऐंगे

    राहुल गाँधी ने गडचिरोली को उद्योगों के माध्यम से मुख्य प्रवाह में लाने की बात कही। साथ ही प्रत्याशी उसेंडी की क्षेत्र में बांस प्रकल्प मंज़ूर कर विकास को नयी दिशा देने के लिए तारीफ़ की। गडचिरोली को रेलवे लाइन से जोड़कर उसे मुख्य धारा से जोड़े जाने की बात राहुल न की।  

    विकास के लिए और साल देंमुख्यमंत्री चौहान 

    कोंग्रेस सरकार की ओर से किये गए विकास कार्यों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की आगे भी कॉंग्रेस विकास कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार विकास के लिए प्रयासरत है जिसके लिए और ५ वर्ष देने कि बात मुख्यमंत्री चौहान ने कही।

     


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145