Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Jul 12th, 2014
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Vidarbha Today

    गोंदिया : 14 जुलाई को अब किसानों का विशाल मोर्चा


    गोंदिया जिला अकालग्रस्त घोषित किए जाने की ज्वलंत मांग

    अशोक (गप्पू) गुप्ता करेंगे विशाल मोर्च का नेतृत्व

    गोंदिया

    ashok gappu Gupta (1)
    14 जुलाई को अपनी जनचेतना पदयात्रा का समापन कर उसे विशाल रूप देकर सरकार का ध्यानाकर्षन कराने के लिए अशोक (गप्पू) गुप्ता किसानों की मुख्य और ज्वलंत मांगों को लेकर स्थानीय तहसील कार्यालय में विशाल मोर्चे का नेतृत्व करने जा रहे हैं. मोर्चे में गोंदिया जिला अकालग्रस्त घोषित करने की मांग को पुरजोर तरिके से उठाकर महाराष्ट्र सरकार के नाम एक निवेदन उपविभागीय अधिकारी के मार्फत प्रेषित किया जाएगा तथा इन मांगों को पुरी करने के लिए जनसैलाब की इस आवाज को सरकार के कानों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा.

    1 जुलाई 2014 को कोरणीघाट से प्रारंभ हुई जनचेतना पदयात्रा 14 जुलाई को अपना 14 दिनों का कठीन सफर तय कर गांव-गांव से आशिर्वाद प्राप्त करते हुए जनहित की मांगों को लेकर मरारटोली पहुंच रही है. 14 जुलाई को सुबह 11 बजे मरारटोली स्कुल परीसर से हजारों की संख्या में उपस्थित किसान भाईयों, समर्थकों एवं युवा साथियों के साथ जोर-शोर से अपनी न्यायिक मांगों के हक में आवाज बूलंद कर तहसील कार्यालय के लिए रवाना होगी, जो तहसील कार्यालय पहुंचकर विशाल रूप में परिवर्तित हो जाएगी.

    अशोक गप्पु गुप्ता ने बताया कि इस पदयात्रा को 14 जुलाई को विशाल मोर्चे के रूप में परिवर्तित कर गोंदिया जिला अकालग्रस्त घोषित किए जाने की मांग को पुरजोर तरिके से उठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस समय किसान भाईयों पर चैतरफा संकट के बादल मंडरा रहे है, ऐसे में उन्हें सरकार की ओर से आर्थिक सहायता मिलना अत्यंत आवश्यक है. अगर सरकार गोंदिया जिले के किसानों के साथ भेदभाव करती है तो उनके हक के लिए निरंतर लड़ाई जारी रहेगी और सरकार को हिलाने का कार्य किया जाएगा. अंत में उन्होंने कहा कि, 14 जुलाई को अपनी ताकत दिखाने का वक्त आ गया है, इस मोर्चे को विशाल रूप देने के लिए एक स्वर में आवाज बूलंद कर आगे आए और सहयोग प्रदान करें.

    ashok gappu Gupta (2)
    113 गांवों की पदयात्रा कर लगभग 330 किलोमीटर का सफर तय किया जनचेतना पदयात्रा ने

    गुदमा, आवरीटोला, दागोटोला, अदासी, पोवारीटोला, हनुमान नगर, सावकारटोली शिवाटोला, तान्हा, खमारी, हलबीटोला, पुजारीटोला, तुमखेड़ा और फुलचुर में भारी प्रतिसाद.

    10 जुलाई को गुदमा से निकली जनचेतना पदयात्रा 12 गांवों का दौरा कर रात 9.30 बजे ग्राम फुलचूर पहुंची. सैकड़ों समर्थकों के साथ गांव-गांव पहुंच रही अशोक गप्पु गुप्ता की इस पदयात्रा को भारी प्रतिसाद मिल रहा है. गांव-गांव में फटाखों की आवाज, पुष्पगुच्छ और टिका लगाकर उनका स्वागत किया जा रहा है जिससे उन्हें और उर्जा प्राप्त हो रही है.

    गौरतलब है कि गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में जनता के हितों के लिए इतने दिनों की और इतनी लंबी पैदल यात्रा आज तक किसी भी व्यक्ति द्वारा नही की गई है, इसलिए इस एतिहासिक पदयात्रा को भारी जनसमर्थन प्राप्त हो रहा है. जनता में वर्षो बाद ये उम्मीद जागती दिखाई दे रही है कि उनके लिए लड़ने वाला युवा नेतृत्व अब आ गया है और वे इस पल को गंवाना नहीं चाहती.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145