Published On : Sat, Jul 5th, 2014

गोंदिया : विधायक गोपालदास अग्रवाल के हांथों पंचायत समिती द्वारा कृषि यंत्र का वितरण


किसानों को समय पर मिले सरकारी मदत

गोंदिया

gopaldass agrawal
पंचायत समिती गोंदिया द्वारा तालुका के किसानों को स्प्रे पम्प, वाटर पम्प एवं पंखों का वितरण विधायक गोपालदास अग्रवाल के हांथों प्रदान कीया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत समिती सभापती सरिता अंबुले ने किया.

इस अवसर पर विधायक गोपालदास अग्रवाल ने किसानों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि कांग्रेस की केंद्र और राज्य सरकार ने किसानो के हित में सर्वाधिक काम किया और देश के इतिहास में पहली बार किसानों के 70 हजार करोड़ रू. के कर्ज को एक बार में माफ़ किया और आज भाजप सरकार ने आते ही रासायनिक खाद के भाव बढ़ा दिए. कांग्रेस की सरकार ने जिले में हुई अतिवृष्टि से किसानों को हुए नुकसान के लिए 7500 रूपए प्रति हेक्टेयर की मदत घोषित की है और सभी किसानों को सीधे उनके खाते में उक्त निधि प्राप्त हो इसके लिए हम प्रयासरत है. सरकार ने पूरी निधी स्थानीय बैंकों में जमा कर दी है और आगामी एक सप्ताह में सभी किसानों को सरकारी मदत की पुरी निधि प्राप्त हो जाएगी. विधायक अग्रवाल ने पंचायत समिती पदाधिकारियों एवं अधिकारीयों को भी सख्त निर्देश दिए कि किसानो को समय पर उपलब्ध उपकरण मिलने चाहिए और कृषि अधिकारी समय – समय पर किसानो को योग्य मार्गदर्शन भी करे जिससे वे अधिकाधिक फसल प्राप्त कर सके.

जिन किसानों को कृषि उपकरण वितरित किए गए उनमें गेंदलाल आत्माराम उइके (जिरुटोला), सांग्या महादु मडावी (जिरुटोला), राजकुमार रघुनाथ वैद्य (मोरवाही), बलिराम मल्हारू मेश्राम (मोरवाही), देवलाल किसन रहांगडाले (बघोली) आदि उपस्थित थे.

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पंचायत समिती उपसभापती चमन बिसेन, पंचायत समिती सदस्य प्रकाश रहमतकर , मनीष मेश्राम, बंडू शेंडे, शोभेलाल पारधी, लोकचंद दंदरे, हुकुम नागपुरे, विद्याताई भालधरे, रामु चुटे, भास्कर रहांगडाले, कृषि अधिकारी शुक्ला सहित भारी संख्या में नागरिक उपस्थित थे.