Published On : Sat, Apr 26th, 2014

गोंदिया: प्रेमी युगल का विवाह कराया महात्मा गांधी विवाद मुक्ति ग्राम समिति एवं पुलिस ने

गोंदिया.

महात्मा गांधी विवाद मुक्ति ग्राम समिति (विमुस), देवरी और पुलिस विभाग की पहल पर एक प्रेमी युगल का विवाह देवरी के मां धुकेश्‍वरी मंदिर परिसर में हाल ही में संपन्न हुआ.
प्राप्त जानकारी के अनुसार देवरी के ग्राम चिचेवाड़ा का युवक निकेश अंताराम गावड़ (22) को पिछले 1 वर्ष से उड़ीसा के ग्राम सरस्वतीपुर निवासी युवती रश्मिता मंगोली बहेरा (18) के साथ प्रेम था. निकेश अक्सर उससे मिलने के लिए उड़ीसा जाता था.
इस बात का पता उसके पिता एवं ग्रामवासियों को लगने पर उन्होंने निकेश को रश्मिता से विवाह करने की अनुमति दे दी, लेकिन युवती के परिजन इस विवाह के लिए तैयार नहीं थे. अंतत: प्रेमी युगल ने पुलिस थाने में जाकर सहायक पुलिस निरीक्षक चैतन्येश्‍वर बागड़े एवं महात्मा गांधी टंटामुक्ति समिति के अध्यक्ष अधि. प्रशांत संगीतवार तथा समिति के अन्य सदस्यों को अपनी व्यथा सुनाई एवं उनसे सहयोग की मांग की.
पुलिस एवं विमुस के पदाधिकारियों ने पहल कर दोनों के परिजनों को देवरी में बुलाकर समझाया एवं उनका विवाह की सहमति प्रदान करने को कहा. वर-वधू के परिजनों की सहमति के पश्‍चात शुभमुहूर्त पर मां धुकेश्‍वरी मंदिर में प्रेमी युगल का विवाह हिंदू विवाह पद्धति से संपन्न कराया गया.
विवाह के दौरान एपीआई बागड़े, विमुस अध्यक्षअधि. प्रशांत संगीडवार, रामसिंह उईके, वर के पिता अंताराम गावड़, वधू के पिता मंगोली आदि उपस्थित थे.

देवरी के मां धुकेश्‍वरी मंदिर में प्रेमी युगल निकेश व रश्मिता का विवाह का दृश्य

देवरी के मां धुकेश्‍वरी मंदिर में प्रेमी युगल निकेश व रश्मिता का विवाह का दृश्य