Published On : Fri, Jun 13th, 2014

गोंदिया : तूफानी हवा का कहर शहारवानी में 26 मकानों के छत उड़े


गोंदिया

tufan ka kahar
गोरेगांव क्षेत्र में हुई तूफानी बारिश के कहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मकानों की छतें उड़ गई और अनाज के बोरे भीग गए. तूफान से ग्रामीणों का भारी नुकसान हुआ है.

गोरेगांव तहसील अंतर्गत शहारवानी गांव में 10 जून की अर्धरात्री 1 बजे दौरान हुई तूफानी बारिश से 26 मकानों के कवेलू, प्लास्टिक की छत उड़ गई. रात होने की वजह से ग्रामीण गहरी नींद में सो रहे थे. अचानक आंधी भरी बारिश से जाग उठे. लेकिन हवा इतनी तेज थी कि मिनटों में सब तहस-नहस हो गया. जिससे अकेले शहारवानी ग्राम पंचायत में 1,29,500 रु. का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा राह है. वहीं कवलेवाड़ा एवं इशाटोला गांव के 10 मकानों को भी क्षति पहुंची है. डव्वा के 3 मकानों सहित मंगरूटोला और लेंडेझरी गांव के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए.

ग्रामीणों ने गर्मी के समय अपने घरों में बाहर खुली जगह में धान, चावल एवं अनाज के बोरे रखे थे. तूफानी बारिश से ये बोरे भीग गए. ग्रामीणों ने सामान को अपने घरों के अंदर रखने की कोशिश की. 11 जून को सुबह 11.30 बजे के दौरान गोरेगांव के नायब तहसीलदार शर्मा, मंडल अधिकारी आर.डी. नरोले, पटवारी पी.एस. शरणागत एवं उपसरपंच तुकाराम गौतम शहारवानी गांव में नुकसान का जायजा लेने पहुंचे.