Published On : Fri, Jun 27th, 2014

गडचिरोली : पुलिस और नक्सलीयों के बीच हुई मुठभेड़ में 1 जवान शहीद


धानोरा तालुका के कटेझरी की घटना

गडचिरोली

पुलिस व नक्सलियों में हुई मुठभेड़ में 1 जवान शहीद होने की घटना गडचिरोली-राजनांदगांव अंतर्राज्यीय महामार्ग के मुरुमगांव पोलिस थाने से 15 किलोमीटर की दुरी पर स्थित कटेझरी में 26 जून को रात 11:30 बजे के करीब घटी. शहीद पुलिस जवान उमेश जावले (25) बताया गया है जो उस्मानाबाद निवासी था.

इस मुठभेड़ में वरिष्ठ कॅडर के चार नक्सली मारे जाने का अंदाज़ा जताया जा रहा है. लेकिन नक्सलियों के शव पुलिस के हाँथ नहीं लग पाए हैं. देसाईगंज व गॅरापत्ती के क्वीक रिस्पॉन्स टीम के जवान कल कटेझरी के जंगल में गशत पर थे रात के वक्त वो कटेझरी गांव के समीप रुके हुए थे. इस दौरान उन्हें मोठा झेलिया गांव से 12 नक्सली आते हुए दिखे उसके बाद करीब 11:20 बजे दोनों तरफ से गोलीबारी हुईं सुबह तक यह मुठभेड़ शुरू ही थी. इस मुठभेड़ के दौरान उमेश जावले जवान शहीद हुआ. मुठभेड़ के दौरान सौ राऊंड फायर होने की जानकारी दी गई है.

घटनास्थल पर मिले खून के धब्बों से करीब 4 नक्सली मारे जाने का अंदाज़ा जताया जा रहा है. घटनास्थल से पुलिस ने कुछ बंदूके भी जब्त की है. आज 27 जून को सुबह एक शख्स साधे कपड़ों में घटनास्थल की जांच करने आया था. पुलिस ने उसका पीछा किया लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया.

मधुमख्खियों के हमले में 4 पुलिस जखमी
मुठभेड़ होने के बाद आज सुबह शहीद जवान का शव ले जाने के लिए गडचिरोली से कटेझरी में हेलिकॉप्टर आया इस समय नक्सलियों की तरफ से धोका हो सकता है, ऐसा संदेह आने से पुलिस सचेत हो गई थी लेकिन इस दौरान पेड़ की मधुमख्खियों के हमला करने से चार पुलिस जखमी हुए. ऐसी जानकारी है.

Representational Pic

Representational Pic