Published On : Wed, Jul 16th, 2014

खामगांव : मामूली विवाद में दो समुदायों के बीच पथराव ; 6 पुलिसकर्मी घायल


खामगांव

मामूली से विवाद के कारण दो समुदायों के बीच हुए पथराव में जहाँ थानेदार सहित 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए वहीं इस मामले में पुलिस ने दोनों समुदायों के लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके 13 लोगों को गिरफ्तार किया है .

प्राप्त जानकारी के अनुसार छेड़छाड़ को लेकर मलकापुर के साइकीलपुरा और कुलमरखेड़ परिसर में दो समुदायों के बीच विवाद हुआ. इसी बात को लेकर 15 दिनों में फिर से विवाद और यहाँ जबरजस्त तनाव जारी है. 14 जुलाई की रात एक बार फिर इसी बात को लेकर तनाव बढ़ गया और दोनों समुदायों के बीच पथराव और मारपीट की वारदात हुई. इस घटना की जानकारी मिलते ही थानेदार महेंद्र देशमुख और उनके सहकारी पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुँचे. पुलिस ने भीड़ को भगाने की कोशिश की परन्तु भीड़ ने उन्ही पर हमला कर दिया तथा भीड़ द्वारा फेकें गए पत्थरों से थानेदार महेंद्र देशमुख तथा 6 अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. इनको इलाज के लिए खामगांव के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया.

Advertisement

घटना की जानकारी मिलते ही खामगांव के अतिरिक्त जिला पुलिस अधिक्षक यशवंत सोलंके , सहायक जिला पुलिस अधीक्षक जी श्री धर, डी वाय एस पी शेख समीर आदि मलकपुर पहुँचे और उन्होंने घटना की जानकारी ली. इस सन्दर्भ में मलकापुर पुलिस ने दोनों समुदाय के खिलाफ भादंवि की धारा 147,148, 149, 153, 332, 333, 336, 107, 307, के तहत तथा डब्लू और 135 बि.पी. के तहत मामला दर्ज किया. जाँच का काम उपनिरीक्षक सपकाले कर रहे हैं. गांव में अभी भी स्थिति खराब है. पुलिस ने शकील अहमद, इब्राहीम रफीक, शहजादखान , सलीम खान शेख अजीम, गफूर, सीताराम, गंगाराम, काशीनाथ, महेंद्र राजधान ,ऐसे 13 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहाँ उन्हें 21 जुलाई तक हिरासत में रखने के आदेश दिए गए.

Advertisement
File pic

File pic

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement