Published On : Mon, Jul 21st, 2014

कोराडी : सीताबर्डी से सुरागांव तक स्टार बस चलाने की मांग

Advertisement


कोराडी

Nivedan
नागपुर-सीताबर्डी से कोराडी देवी मंदिर तक के लिए स्टार बस सेवा प्रत्येक दिन शुरू है. परंतु यह स्टार बस सुरादेवी गांव तक नहीं जाने से वहां के विद्यार्थियों के समक्ष आने-जाने का एक विशाल प्रशन उठ खड़ा हुआ है. बर्डी-कोराडी सुरादेवी तक बस फेरी सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक इस समयावधि में शुरू करने की मांग सुरादेवी की सरपंच श्रीमती रेखा मानकर ने महादुला नगर पंचायत के उपाध्यक्ष्य राजेश रंगारी से लिखित रूप से की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बर्डी से कोराडी मंदिर तक हर रोज स्टार बस शुरू है. परंतु यह बस सुरादेवी तक नहीं जाने से वहां के ग्रामवासियों पर अत्याचार हो रहा है जबकि कोराडी मंदिर से यह गांव सिर्फ डेढ़ किलो मीटर ही दूर है. यहां की जनसंख्या लगभग 1200 है. यहां के विद्यार्थी शिक्षा के लिए नागपुर जैसे शहर की ओर आते हैं. परंतु बस की सुविधा नहीं होने से बच्चों को निजी वाहन से सफर करना पड़ता है.

Advertisement

इसी संदर्भ में आज सुबह 10:30 बजे सुरादेवी में 30 से 35 विद्यार्थियों ने बस शुरू करने की मांग नगर उपाध्यक्ष राजेश रंगारी से की. उन्होंने एस.टी. आगार व्यवस्थपक अनिल अमनेकर से बातचीत की परंतु बस सेवा तत्काल शुरू न की जा सकी.

उल्लेखनीय है की जिस ऑटो से विद्यार्थी आते-जाते है वह कई बार दारू पिये रहते है. इससे लड़कियों के के माता-पिता चिंतित रहते हैं. इस वजह से ऐसी परिस्थिति में राज्य परिमंडल द्वारा छोटी मिनी बस कोराडी-सुरदेवी सुबह 7 बजे से 12 बजे व सायंकाल 5 बजे तक 3 फेरी तत्काल शुरू करने की मांग नगराध्यक्ष राजेश रंगरी व सरपंच रेखा मानकर ने की.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement