Published On : Wed, Aug 6th, 2014

कोंढाली : 6 माह से बीमार है कोंढाली स्वास्थ्य केंद्र की एम्बुलेंस


कोंढाली

स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सरकार से मिली सर्वसुविधा युक्त एम्बुलेंस पिछले 6 माह से बीमार पड़ी है और स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में धूल खाते खड़ी है. इससे इस इलाके के मरीजों को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है. किसी को नहीं पता कि आखिर एम्बुलेंस को हुआ क्या है और वह दुरुस्त कब होगी.

इस इलाके के विधायक और राज्य के मंत्री अनिल देशमुख के प्रयासों से यह एम्बुलेंस यहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को उपलब्ध कराई गई थी. गंभीर रूप से बीमार मरीजों के लिए इस एम्बुलेंस की सेवा 24 घंटे उपलब्ध थी. वेंटीलेटर, आॅक्सीजन सिलेंडर और ट्रॉमा केयर सामग्री के साथ ही दो डॉक्टरों की सेवा भी इस एम्बुलेंस में उपलब्ध थी. अब तक करीब 200 मरीज इस एम्बुलेंस का लाभ ले चुके हैं.

पिछले छह माह से यही एम्बुलेंस बीमार हो गई है और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में खड़ी कर दी गई है. इससे दुर्घटनाग्रस्त मरीज, जले हुए, दिल का दौरा, दमा, लकवा और सर्पदंश के मरीजों को नागपुर भेजने के लिए एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं होती. इस इलाके के नागरिकों की मांग है कि जल्द से जल्द इस एम्बुलेंस को सुधार कर उसे जनता की सेवा में समर्पित किया जाए.

Representational pic

Representational pic