Published On : Tue, Aug 26th, 2014

काटोल (नागपुर) : 1283 विकलांगों को मिलीं ट्राइसिकल, कृत्रिम हाथ-पैर


काटोल में 1 करोड़ मूल्य के उपकरणों का वितरण

वसंतराव देशमुख प्रतिष्ठान व कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर का आयोजन

काटोल (नागपुर)

apang
वसंतराव देशमुख प्रतिष्ठान व भारत सरकार के कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर द्वारा काटोल व नरखेड तालुका के 1283 विकलांगों को विभिन्न उपकरणों का वितरण किया गया. इसमें ट्राइसिकल, कृत्रिम पैर और हाथ आदि शामिल हैं.

24 अगस्त को स्थानीय कृषि उत्पन्न बाजार समिति कल्लीमार्केट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एक करोड़ मूल्य के विभिन्न उपकरणों का वितरण इस क्षेत्र के विधायक तथा राज्य के खाद्यान्न व नागरी आपूर्ति मंत्री अनिल देशमुख की प्रमुख उपस्थिति में किया गया. कार्यक्रम में जि.प. उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चिखले, कृत्रिम अंग निर्माण निगम के वरिष्ठ व्यवस्थापक संजय सिंह, चंद्रशेखर मानकर, विघे गुरुजी, नगरसेवक गणेश चन्ने, लक्ष्मी जोशी, रेखा दुके, प्रदीप देशमुख, हेमराज रेवतकर, अनूप खरोड, दीपक मोहिते, उदय ठाकरे, गट शिक्षणाधिकारी विनोद ताम्हण, घनश्याम पुंड आदि उपस्थित थे.

anil deshmukh
इस अवसर पर अनिल देशमुख ने कहा कि तालुका के विकलांग लोगों को इन उपकरणों की जरूरत अधिक है और इसका लाभ उन्हें मिल सकता है. देशमुख ने आश्वासन दिया कि इस योजना से वंचित रहनेवालों को भी आने वाले समय में इन उपकरणों का लाभ मिलेगा. कृत्रिम अंग निर्माण निगम के संजय सिंह ने बताया कि इसके बाद विकलांग सामग्री वितरण कार्यक्रम काटोल, नरखेड तालुका में जिलास्तर पर आयोजित किया जाएगा. प्रास्ताविक भाषण अभिजीत राउत ने किया. कार्यक्रम में तालुका की अपंग शिक्षण संस्था के विद्यार्थी, शिक्षक आदि उपस्थित थे.
apang nagrik