Published On : Wed, Jul 9th, 2014

कलमेश्वर : 4000 की रिश्वत लेते मंडल अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार


ब्राह्मणी फाटा पर एसीबी की कार्रवाई

कलमेश्वर

Representational Pic

Representational Pic

तेलकामठी के मंडल अधिकारी शेषराव हेड़ाऊ (52) को चार हजार रुपयों की रिश्वत लेते हुए एसीबी पथक नागपुर ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई बुधवार 9 जुलाई को सुबह 11 बजे ब्राह्मणी फाटा में हुई.

तहसीलदार के आदेश के बावजूद मांगी घूस
प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिराम शामराव कठाने (53) जम्मूदीपनगर नागपुर निवासी का बुधला तहसील कलमेश्वर में खेत है. उसी से सटे बाबूराव नारनवरे बुधला निवासी का दो एकड़ का खेत खरीदने के बाद 7/12 में संशोधन करने के लिए तीन माह पूर्व हरिराम कठाने ने अर्जी दाखिल की, परंतु संशोधन करने पर नारनवरे ने आपत्ति जताई. तब संबंधित प्रकरण तहसीलदार के पास गया. तहसीलदार ने इस प्रकरण की जाँच कर कठाने के पक्ष में निर्णय सुनाया. साथ ही पटवारी व मंडलअधिकारी को संशोधन करने का आदेश भी दिया. इस आदेश के अनुसार कठाने के नाम का संशोधन होना तय था, लेकिन मंडल अधिकारी शेषराव हेड़ाऊ ने उनसे चार हजार रुपयों की मांग की. कठाने व उसके बेटे धीरज कठाने ने एक-दो हजार रुपए देकर प्रकरण को सलटाने का प्रयास किया. परंतु मंडल अधिकारी चार हजार की मांग पर अड़ा हुआ था.

… और अधिकारी को धर दबोचा
इन हरकतों से परेशान होकर धीरज कठाने ने एसीबी पथक नागपुर को शिकायत की. शिकायत के बाद मंडल अधिकारी को कठाने ने चार हजार रुपए देने के लिए हामी भर दी. 9 जुलाई बुधवार को ब्राह्मणी फाटा पर पैसे लेकर सुबह 11 वजे के दौरान कठाने हाजिर हुए. साथ ही एसीबी पथक भी प्लान के साथ मौजूद था. बस, कठाने द्वारा मंडल अधिकारी को चार हजार रुपए की रिश्वत देते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया गया. उसके बाद पुलिस स्टेशन में कठाने के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक वसंत शिरभाते, उपपुलिस अधीक्षक यशवंत मतकरी के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक भारत क्षीरसागर, हेडकांस्टेबल दिलीप जाधव, हवलदार नीलेश बर्वे, आदापुर, कोमल गुजर ने की.