Published On : Thu, Sep 4th, 2014

उमरखेड़ : सब मिल-बैठकर कोई शांतिपूर्ण हल निकालें


शांति समिति के सदस्य इनायतुल्लाह खान की अपील

उमरखेड़ (यवतमाल)

शहर की शांति समिति के सदस्य जनाब इनायतुल्लाह खान ने कहा है कि दोनों समुदायों के प्रमुख लोगों को एकत्र बैठकर विचारमंथन करना चाहिए और कोई सर्वमान्य हल निकाला जाना चाहिए, ताकि बार-बार शहर में होने वाले तनाव और अशांति से मुक्ति मिल सके.

मक्का मस्जिद के सचिव शेख महमूद शेख फत्तू द्वारा बुलाई गई पत्र परिषद में वे बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि घटना उनके घर के पास ही हुई. जुलूस के उनके घर के पास पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही अचानक बिजली गोल हो गई और माहौल बिगड़ गया. वे वहीं खड़े लोगों को शांत करने का प्रयास कर रहे थे. इसी बीच पथराव शुरू हो गया. पहला पत्थर उन्हें ही लगा. एक पत्थर एक पुलिस कर्मी को लगा और वह रक्तरंजित हो गया. हमारे लोगों ने उनका प्राथमिक उपचार किया, मगर खून बहना बंद नहीं होने के कारण उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया.

इनायतुल्लाह खान ने कहा कि मैं एक जिम्मेदार नागरिक और शांति समिति का सदस्य होने के नाते वहां उपस्थित होकर लोगों को समझाने का प्रयास कर रहा था, मगर पुलिस ने मेरे खिलाफ ही मामला दर्ज कर लिया. उन्होंने कहा कि वे शुरू से आखिर तक थानेदार के साथ थे और वे सब जानते हैं कि मैं वहां क्या कर रहा था. खान ने कहा कि वे इस अन्याय के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.

इस अवसर पर पूर्व नगरसेवक सिद्दीक कुरैशी, अब्दुल गनी शाह, सगीर अहमद, सलीमभाई बांगड़ीवाले, रिफत अंसारी, नगरसेवक साजिदुल्लाह जहांगीरदार, एजाज अहमद आदि उपस्थित थे.

file pic

file pic