Published On : Thu, Apr 17th, 2014

उमरखेड़ में 60 फीसदी से अधिक वोट

हिंगोली में औसतन 65 प्रतिशत मतदान 

उमरखेड़.

हिंगोली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले विदर्भ के उमरखेड़ विधानसभा क्षेत्र में आज औसतन 60 फीसदी वोट डाले गए. महाराष्ट्र में पहले चरण के मतदान में विदर्भ के सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में वोट डाले गए थे, लेकिन यवतमाल जिले के उमरखेड़ और महागांव के हिंगोली क्षेत्र में शामिल होने के कारण यहां आज मतदान हुआ. हिंगोली में 65 प्रतिशत से अधिक मतदान की खबर है. मतदान शांतिपूर्ण होने की खबर है. नतीजे 16 मई को आएंगे।

23 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद 

इसके साथ ही 23 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया. क्षेत्र में मुख्य मुकाबला कांग्रेस-राकांपा मोर्चा और महायुति के उम्मीदवारों के बीच ही है. दोनों गठबंधनों ने पूरे 28 दिन तक दिन-रात एक कर हर मतदाता से संपर्क करने की कोशिश की. आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रा. डॉ. विट्ठलराव कदम को मैदान में उतारा था.

307 मतदान केंद्रों में से 9 संवेदनशील 

उमरखेड़ विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेश पारनाईक ने बताया कि इस क्षेत्र में कुल 307 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जबकि उमरखेड़ शहर में 24 मतदान केंद्र थे. उमरखेड़ विधानसभा क्षेत्र के 216 गांवों में से कुरली को अतिसंवेदनशील घोषित कर पुलिस का अतिरिक्त बंदोबस्त किया गया था. उमरखेड़ में 9 केंद्र संवेदनशील थे, जहां गोवा पुलिस को तैनात किया गया था. सभी 9 संवेदनशील केंद्रों में वीडियो शूटिंग की व्यवस्था की गई थी. बाहर से आए 1228 राजस्व और अन्य कर्मचारियों ने जहां चुनावी प्रक्रिया को अंजाम दिया, वहीं 432 पुलिस कर्मियों ने सुरक्षा का जिम्मा संभाला. पुलिसकर्मियों में गोवा, लातूर, नासिक और यवतमाल शहर का पुलिस बल शामिल था. अलावा इसके एसआरपी की दो कंपनियां भी बंदोबस्त में लगी थीं.

File Pic

File Pic