Published On : Tue, Jul 8th, 2014

उमरखेड़ : मशीनें तो हैं, पर मरीजों को नहीं मिलता लाभ


उमरखेड़ के सरकारी उत्तरवार रुग्णालय में भारी अव्यवस्था


ग्राहक संरक्षण संस्था की शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं


उमरखेड़

rugnalay nivedanimg371
सरकारी उत्तरवार रुग्णालय में भारी अव्यवस्था का आलम है. अस्पताल में सारी सुविधाएं होने के बावजूद मरीजों को वे सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जातीं. इतना ही नहीं, मरीजों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायतें भी यहां आम हैं. ग्राहक संरक्षण संस्था ने ऐसे तमाम कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, मगर रुग्णालय अधीक्षक के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है.

अनुशासनहीनता की कार्रवाई
उत्तरवार रुग्णालय में भारी गड़बड़ियों को लेकर ग्राहक संरक्षण संस्था महाराष्ट्र प्रदेश और संस्था की उमरखेड़ शहर महिला आघाडी की अध्यक्ष और अन्य सदस्यों ने 13 मार्च 2014 को स्वास्थ्य विभाग से शिकायत की थी. लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. आघाडी की अध्यक्ष सुजाता बोलजवार ने बताया कि सरकारी आदेश है कि किसी भी किस्म की शिकायत करने के तीन महीने के भीतर की गई कार्यवाही के साथ जवाब देना जरूरी होता है. ऐसा नहीं होने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जा सकती है.

नागरिकों को परेशानी
आघाडी की उपाध्यक्ष श्रीमती वंदना चव्हाण, सचिव अनुसया मुड़े, उज्वला झाडे, श्रीमती अल्का मुड़े, ज्योति भंडारे, सुरेखा तायडे, ज्योति गिरी, रोशनी राठोड, ज्योति जाधव, अनिता जोशी, सीमा झाडे ने कहा है कि उनका संगठन जनहित के मुद्दों को उठाता है, मगर कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों के कारण नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.