Published On : Wed, May 28th, 2014

उमरखेड़ : एस. टी. कामगारों ने किया प्रदर्शन


प्रलंबित मांगों को पूर्ण करने की मांग


उमरखेड़

Bus Depo
एस. टी. कामगारों की प्रलंबित मांगों के समर्थन में उमरखेड़ डिपो एस. टी. कामगार संघटना के तत्वावधान में 27 मई को डिपो परिसर में प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के बाद संघटना की ओर से विधायक विजयराव खडसे को ज्ञापन देकर उनसे इन मांगों को विधानसभा में उठाने की अपील की गई.

एस. टी. कामगारों की विभिन्न मांगें बरसों से राज्य सरकार के पास प्रलंबित हैं. इन मांगों में कामगार करार के बकाए का भुगतान किया जाए, 10 फीसदी महंगाई भत्ता लागू किया जाए, कामगारों को दी गई नियमबाह्य सजा तुरंत रद्द की जाए, करार में मान्य मुद्दों को तत्काल लागू किया जाए, सरकार की तरफ बकाया 1840 करोड़ रुपया नगद एस. टी. महामंडल को दिया जाए, एस. टी. महामंडल को सक्षम बनाने के लिए उसे नगद अनुदान दिया जाए और अवैध यात्री यातायात बंद किया जाए. मांगें पूर्ण नहीं होने पर 4 जून से आजाद मैदान मुंबई में धारना-आंदोलन करने की चेतावनी भी इस अवसर पर दी गई.

प्रदर्शन में एस. टी. कामगार संघटना उमरखेड़ डिपो के अध्यक्ष शेषराव इंगले, सचिव दत्तराव उगले, कोषाध्यक्ष अशोक कटुके, डी. डी. नंदनवार, माधव साधनवार, लक्ष्मण भस्मे, ए. पी. पांडे, शफादुल्ला खान, मो. इकबाल, शरद टोमके, सुभाष देवसरकर सहित अनेक कामगार उपस्थित थे.