Published On : Fri, May 16th, 2014

उमरखेड : हिंगोली लोकसभा सीट कांग्रेस के कब्जे में


उमरखेड

BJP win In umarkhed
हिंगोली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवार विधायक राजीव सातव 1632 वोटों से विजयी हुए. युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा कलमनुरी विधानसभा के विधायक राजीव सातव को 4 लाख 67 हजार 397 वोट मिले. 24 राउंड में हुई मतगणना के 20 वें राउंड तक सुभाष वानखेड़े आगे चल रहे थे. 21 वें राउंड में जोरदार उलटफेर से सातव को 1632 वोटों से विजय प्राप्त हुई. कुल 10 लाख 37 हजार 69 वोटों में से 9 लाख 33 हजार 162 वोट इन दोनों उम्मीदवारों को मिलने से बाकी 21 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई.

भाजपा-शिवसेना, कांग्रेस दोनों ने मनाया जश्न
उमरखेड में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही जीत का जश्न मनाया. दरअसल हुआ यह कि दोपहर तक शिवसेना के सुभाष वानखेड़े कांग्रेस के राजीव सातव से आगे चल रहे थे. इसके चलते भाजपा-शिवसेना कार्यालय में उत्साह का माहौल था. जश्न मनाने की तैयारी चल रही थी, मगर दोपहर बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुरझाए चेहरे खिल उठे. कांग्रेस उम्मीदवार राजीव सातव के बढ़त बनाने और जीतने की खबर शहर में फैलते ही कांग्रेस में जश्न का माहौल बन गया.

हिंगोली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना के सुभाष वानखेड़े और कांग्रेस उम्मीदवार राजीव सातव के बीच हुए कांटे के मुकाबले में सातव ने बाजी मार ली.
वानखेड़े को बढ़त मिलने के बाद भाजपा-शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने ढोल-ताशों के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया, मगर दोपहर बाद सातव के बढ़त बनाने के बाद मतगणना के अंत तक वे बढ़त बनाए रहे और चुनाव जीत गए. उनकी जीत की घोषणा होते ही चौक-चौक पर पटाखे फोड़े जाने लगे, नाच-गाना किया जाने लगा, जबकि भाजपा-शिवसेना के कार्यालयों में सन्नाटा पसर गया.

सवांदाता – दत्तात्रय देशमुख