Published On : Mon, Apr 28th, 2014

आमगांव : कम कीमत में डॉलर बेचने वाला गिरोह पकड़ा गया


आमगांव

निर्धारित दर से कम कीमत में अमेरिकी डॉलर बेचनेवाले एक आंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 3 सदस्यों को पकड़ने में आमगांव पुलिस को सफलता मिली है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरोह के सदस्य गैरकानूनी तरीके से अमेरिकी डॉलर देश में लाकर उन्हें बाजार दर से काम कीमत पर बेचने का व्यवसाय करते थे, लेकिन खरीदे गए डॉलरों की सत्यता परखने पर खरीददारों को उनमें से कुछ डॉलर नकली दिखाई पड़े. इसके बाद अनेक नागरिकों ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के आधार पर जाँच करते हुए आमगांव पुलिस ने आंतर्राष्ट्रीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने मैं सफलता पाई है.

गिरोह के सदस्य एक डॉलर की भारतीय कीमत 60 रूपए 70 पैसे होने के बावजूद उसे 40 रूपए प्रति डॉलर की दर से बेच रहे थे. खरीदे गए कुछ डॉलर नकली पाए जाने पर खरीदनेवालों ने ही इस मामले का भांडाफोड़ किया.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 40 डॉलर जब्त किए. गिरोह में 30 सदस्यों के शामिल होने की बात पता चली है, जो 10-10 की टोली में बंटकर डॉलर बिक्री का व्यवसाय करते थे. पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद और भी नए खुलासे होने की बात कही है.

आरोपी बांग्लादेशी नागरिक
आमगांव पुलिस द्वारा आंतर्राष्ट्रीय मुद्रा डॉलर की अवैध रूप से बिक्री किए जाने के मामले में पकड़े गए 3 आरोपियों’ के बांग्लादेशी होने की बात सामने आई है. यह बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आकर बस गए है. आश्चर्य की बात यह है कि इनके पास देश का आधार कार्ड भी है. गिरोह के सदस्यों का नागपूर-मुंबई सहित देश के विभिन्न शहरों में जाल फैला होने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है.

Representational Pic

Representational Pic