Published On : Mon, Jun 16th, 2014

अहेरी में आंधी तूफान का कहर


अहेरी समेत कई गांवों में लोगों का नुकसान, मुआवजा देने की मांग

अहेरी

ahrik
जिले में मानसून का भले ही आगमन अभी नहीं हुआ है किंतु तेज हवाओं ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार और शनिवार को अहेरी उपविभाग में आंधी ने कई जगहों पर अपना कहर बरपाया. कई लोगों के छत और सीमेंट तथा टीन के पत्रे उड गए. पीडीतों का वित्तिय मुआवजा देने की मांग पीडीतों द्वारा की जा रही है. अहेरी में शनिवार को कई जगहों पर बारिश होने के भी समाचार है.

शनिवार को अहेरी में जोरदार आंधी के साथ बारिश हुई. इसका सबसे अधिक असर अहेरी, भुजंगराव पेठा, व्यंकटराव पेठा, इंदाराम, देवलमरी, नागेपल्ली एवं आसपास के ग्रामीणों को उठाना पडा. अहेरी में राजू संथनवार के घर के सीमेंट के 20 पत्रे उड. गए.

बारिश के कारण घर का अनाज एवं अन्य सामग्री का भी नुकसान हुआ. जिससे उनका करीबन 40 हजार रुपयों का नुकसान हुआ. इस अवसर पर घर में पति-पत्नी और उनके दो पुत्र उपस्थित थे. इसी तरह उन्हे रात बितानी पडी. भुजंगराव पेठा परिसर में शंकर गाटले का करीबन 30 हजार रुपयों का नुकसान हुआ. शंकर कुमरे का 20 हजार रुपयों का नुकसान हुआ. तेज हवाओं के कारण बिजली का पोल भी उनके मकान पर गिर गया. जिससे रविवार तक बिजली आपूर्ति खंडित रही.

aher
घटना की जानकारी मिलते ही अहेरी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मेहबूब अली, बब्बू शेख, इमरान खान ने संबंधित गांवों को भेंट दी. तहसीलदार किशोर कुनारपवार को दूरभाष पर इसकी जानकारी देकर पीडीतों का मुआवजा देने की मांग की गई. उपविभागीय अधिकारी जीतेंद्र पाटिल से संपर्क कर पीडीतों का तत्काल पुनर्वसन करने के लिए निधी मुहैया करने की मांग की गई. इसका प्रस्ताव जिलाधिकारी के पास भेजने का आश्‍वासन एसडीओ पाटिल ने दिया.

पेड. गिरा, बैल की मौत
अहेरी के चिंचगुडी गांव में तेज हवाओं के कारण एक पेड. गिर गया. एक बैल पर यह पेड. गिरने से बैल की मौत हो गई. शनिवार की शाम में यह घटना घटी. इससे अंकलु गोलेटी का 25 हजार रुपयों का नुकसान हुआ है.

बालिका पर गिरी गाज
आष्टी के समीप अनखोडा गांव में शनिवार को एक बालिका पर गाज गिरने से उसकी मौत हो गई. मृतक बालिका का नाम मंजुषा संभाजी बोरकुटे (13) है. मंजुषा अपनी स्कूल की छुट्टियों में अपने दादा के गांव आई थी.

ahri