Published On : Sat, Aug 30th, 2014

अर्जुनी मोरगांव (गोंदिया) : बुरड काम को मिलेगा लघु उद्योग का दर्जा


विधायक राजकुमार बडोले की घोषणा


Laghu udyog ka darja
अर्जुनी मोरगांव (गोंदिया)

विधायक राजकुमार बडोले ने कहा है कि बुरड काम को लघु उद्योग का दर्जा देकर रोजगार का सृजन किया जाएगा. ताकि बुरड समाज के लोगों पर भुखमरी की नौबत न आ सके. साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि ग्राम येरडी के विकास के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा.

येरडी में ग्रा.प. भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में विधायक बडोले ने कहा कि सरकार ने हमेशा बुरड कामगारों की समस्याओं को नजरअंदाज किया है. इसके चलते उनमें बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. कई आंदोलन भी किए गए, लेकिन सरकार ने सिवाय आश्वासनों के और कुछ नहीं किया.

भवन के लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता पूर्व सभापति और जिला परिषद सदस्य उमाकांत ढेगे ने की, जबकि प्रमुख अतिथि के रूप में सभापति प्रकाश गहाने, उपसभापति पोमेश रामटेके, जिप सदस्य मधुकर मरसकोल्हे, सरपंच मंदाताई शिवणकर आदि उपस्थित थे. अतिथियों के हाथों दीप प्रज्ज्वलन से कार्यक्रम की शुरुआत हुई. ग्रामवासियों के हाथों पुष्पगुच्छ देकर अतिथियों का स्वागत किया गया.

येरडी में बीआरजीएफ निधि से आठ लाख की लागत से निर्मित भगवान बिरसा मुंडा चावली का लोकार्पण विधायक राजकुमार बड़ोले के हाथों किया गया. वहीं दलित बस्ती सुधार योजना के अंतर्गत मंजूर पांच लाख की निधि से सीमेंट रोड और जिला निधि अंतर्गत तीन लाख की निधि से पाइपलाइन के नवीकरण का भूमिपूजन किया गया. कार्यक्रम का संचालन और आभार प्रदर्शन ग्रामसेवक प्रभाकर गिरेपुंजे ने किया.