Published On : Wed, May 14th, 2014

अर्जुनी मोरगांव : आदिवासी हलबा-हलबी समाज के 50 युगल परिणय सूत्र में बंधे


अर्जुनी मोरगांव

 

 सामूहिक विवाह समारोह के दौरान मंच पर उपस्थित विधायक नाना पटोले, रामरतन राऊत, वर्षाबेन पटेल एवं अन्य अतिथि.

सामूहिक विवाह समारोह के दौरान मंच पर उपस्थित विधायक नाना पटोले, रामरतन राऊत, वर्षाबेन पटेल एवं अन्य अतिथि.

आदिवासी हलबा-हलबी समाज संगठन कटंगी बु. की ओर से तहसील के ग्राम कुंभीटोला में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 50 युगल परिणय सूत्र में बंधे. इस अवसर पर आयोजित आशीर्वाद समारोह की अध्यक्षता विधायक रामरतन राऊत ने की. अतिथि के रूप में विधायक नाना पटोले, मनोहरभाई पटेल अकादमी की अध्यक्ष वर्षाबेन पटेल, पं.स. सभापति तानेश ताराम, उपसभापति अधि. पोमेश रामटेके, काशीमजमा कुरैशी, जि.प. सभापति कुसन घासले, श्रावण राणा, नामदेव किरसान, नामदेव कापगते, राजू एन.जैन, नानु मुदलियार, राजेश नंदागवली, रत्नदीप दहिवले, सुरेखा नाईक, मीना राऊत, रतिराम राणे, यशवंत कुंभरे, डॉ. देवकुमार राऊत, डॉ. गजानन डोंगरवार, जागेश्‍वर धनभाते, गोवर्धन ताराम, किरण गावराणे, केवलराम पुस्तोडे उपस्थित थे.

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों के हाथों दीप प्रज्ज्वलित किया गया. इस अवसर पर संबोधित करते हुएविधायक नाना पटोले ने कहा कि सामूहिक विवाह समारोह के माध्यम से आदिवासी समाज को एकसूत्र में बांधने का कार्य आयोजकों ने किया है,जो सराहनीय है.शासन की ओर से भी इस तरह के आयोजनों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए.


मनोहरभाई पटेल अकादमी की अध्यक्ष वर्षाबेन पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि वे केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल की प्रतिनिधि के रूप में नवयुगलों को आशीर्वाद देने यहां आई हैं. उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह समारोह के आयोजन से श्रम, समय एवं धन की बचत होती है.साथ ही ऐसे समारोह समाज में आपसी सामंजस्य भी निर्माण करते हैं. विधायक रामरतन राऊत ने नवयुगलों को आशीर्वाद देते हुए आयोजन की सफलता के लिए दिए गए सहयोग के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया. समारोह में अतिथियों के हाथों आदिवासी समाज के मेधावी विद्यार्थियों का सत्कार भी किया गया.

प्रास्ताविक संबोधन तानेश ताराम, संचालन मोहन नाईक एवं आभार प्रदर्शन तुलाराम मारगाये ने किया. समारोह में जिले के विभिन्न स्थानों से आए समाजबंधु बड़ी संख्या में उपस्थित थे.